पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाथनगर का रहने वाला है मानव शर्मा:तीन लड़कों को बीएसएफ की फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दे 10 लाख ठगने वाला हुआ गिरफ्तार

भागलपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बोकारो के बालीडीह थाने की पुलिस ने मंगलवार को कोतवाली चौक से नाथनगर निवासी मानव राज शर्मा को गिरफ्तार किया है। उस पर बीएसएफ में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन बेरोजगारों से ठगी का आरोप है। मानव राज बीएसएफ का डीआईजी बनकर ठगी का काम करता था।

पुलिस ने उसे नाटकीय अंदाज में गिरफ्तार किया। मानव ने अपने कुछ साथियों का नाम भी बोकारो पुलिस बताया है, जो तातारपुर समेत शहर के अन्य इलाके के रहने वाले हैं। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। इस मामले में नवंबर 2020 में बोकारो के बालीडीह थाने में ठगी के शिकार युवकों ने केस दर्ज कराया था।

बेरोजगारों का एटीएम कार्ड से निकालता था पैसे

ठगी का पैसे लेने के लिए बेरोजगार युवकों के एटीएम कार्ड का ठग उपयोग करते थे। फोन कर युवकों को कहा जाता था स्पेशल मैसेंजर के जरिए अपना एटीएम कार्ड भागलपुर भेजो। पैसे निकालने के बाद कार्ड स्पेशल मैसेंजर के जरिए वापस भेज देंगे।

केस दर्ज होने के बाद बोकारो पुलिस स्पेशल मैसेंजर बनाकर मंगलवार को भागलपुर आई और ठग मानव राज शर्मा को एटीएम कार्ड दे दिया। जैसे ही उसने कोतवाली चौक स्थित एटीएम से पैसे निकालने की कोशिश की, तब बोकारो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भेज झांसे में लिया था

बीएसएफ में नौकरी के नाम पर पुलिसकर्मी का बेटा रोहित, उसके दोस्त राहुल और विवेक से 10 लाख की ठगी की गई थी। दो का फर्जी नियुक्ति-पत्र भी ठगों ने डाक से भेज दिया था, जिसमें 10 नवंबर 2020 को हजारीबाग के मेरू कैंप में योगदान करने का उल्लेख था।

इस बीच ठग ने फोन कहा कि नौकरी की सेटिंग करने वाला मुख्य व्यक्ति अशोक सड़क हादसे में जख्मी हो गया है। कुछ और पैसे देने होंगे और उनके ठीक होने के बाद ही हजारीबाग में योगदान करना है। तब युवकों को ठगी का पता चला और बालीडीह थाने में केस दर्ज कराया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser