पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मायागंज अस्पताल:ओपीडी का समय बढ़ा, अब सुबह 9 से दाेपहर एक बजे तक इलाज, समय 1 घंटा कम करने से वापस हाे रहे थे मरीज

भागलपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेडिकल काॅलेज अस्पताल में दंत विभाग में खाली पड़ी डाॅक्टराें की कुर्सी।
  • दंत विभाग में पाैने 12 बजे खाली हुई डाॅक्टराें की कुर्सी

मेडिकल काॅलेज अस्पताल के ओपीडी में शुक्रवार काे 410 मरीजाें का रजिस्ट्रेशन हुआ पर दर्जन भर मरीजाें काे बिना इलाज कराए वापस लाैटना पड़ा, क्याेंकि डाॅक्टर अपनी सीट से उठ चुके थे। इसे देखते हुए प्रबंधन ने अब ओपीडी का समय एक घंटा और बढ़ाकर दाेपहर एक बजे तक कर दिया है। शुरुआत में सुबह नाै से 12 तक मरीजाें का इलाज हाेता था। पर लगातार मरीजाें के वापस लाैटने की सूचना पर प्रबंधन ने एक घंटा बढ़ा दिया है। सबसे ज्यादा खराब स्थिति दंत विभाग की है, यहां आठ-आठ डाॅक्टराें की तैनाती है पर माैके पर मुश्किल से एक डाॅक्टर ही नजर आते हैं। शुक्रवार काे भी पाैने 12 बजे दिन में दंत विभाग में डाॅक्टर माैजूद नहीं थे, जब मरीज उनसे पूछने जाते हैं कि डाॅक्टर कहां हैं ताे रटा-रटाया जबाव रहता है कि काॅल पर गए हैं।

यानी इमरजेंसी या अन्य इंडाेर विभाग में भर्ती किसी मरीज की तबीयत खराब हाेने पर देखने गए हैं। 12 अक्टूबर काे जब ओपीडी के दरवाजे मरीजाें के लिए खुले ताे भी दंत विभाग में डाॅक्टराें की उपस्थिति बेहद कम थी। दरअसल डाॅक्टराें के आने का समय ताे सुबह नाै बजे है पर अधिकतर डाॅक्टर दस बजे से आना ही शुरू करते हैं और 12 से पहले ही जाने भी लगते हैं। सिर्फ मानसिक राेग विभाग में दाेपहर 12 बजे के बाद भी आए मरीजाें का इलाज हुआ।
सदर में भी समय से ओपीडी नहीं हाेता है शुरू
सदर अस्पताल में आठ बजे की ओपीडी किसी भी दिन शुरू नहीं हाे पाता है, क्याेंकि उस वक्त तक साफ-सफाई ही नहीं हाे पाती है। शुक्रवार काे भी टीकाकरण विभाग में कार्यरत नर्स व वहां माैजूद गार्ड ताे आ चुके थे पर साफ-सफाई नहीं हाेने से वे लाेग बाहर लगी कुर्सी पर बैठ गए।

इस बीच दर्जन भर मरीज रजिस्ट्रेशन काउंटर के बाहर इंतजार कर रहे थे। यही वजह है कि हर दिन सुबह आठ की जगह दस बजे के बाद मरीजाें का इलाज शुरू ही हाेता है और एक बजे बंद हाे जाता है ताे मरीज बिना इलाज कराए लाैट जाते हैं। सीएस डाॅ. विजय कुमार सिंह ने कहा है कि अस्पताल प्रभारी इसमें सुधार करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें