पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिक्षा:टीएमबीयू ने 13 कॉलेजों के एफिलिएशन का प्रस्ताव बनाकर फिर से शिक्षा विभाग को भेजा

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीनेट की सहमति नहीं होने के कारण पूर्व में विभाग ने लौटा दी थी फाइल

टीएमबीयू के एफिलिएटिड कॉलेजों के संबंधन का मामला अब तक हल नहीं हो पाया है। पहले सीनेट की बैठक देरी से होने से कॉलेजों पर सहमति नहीं बन पाई और शिक्षा विभाग ने संबंधन के प्रस्ताव की फाइल लौटा दी थी। अब सीनेट की सहमति मिली तो तय समय में छूट का मामला कोर्ट में फंसा हुआ है। ऐसे में रजिस्ट्रार अरुण कुमार सिंह ने एफिलिएटेड कॉलेजों के संबंधन का प्रस्ताव एक बार फिर उच्च शिक्षा विभाग को भेजा है।

इस बार रजिस्ट्रार ने आग्रह किया है कि कोविड-19 के कारण कोर्ट का काम सुचारू नहीं है, इसलिए तय समय में छूट की अपील पर कार्यवाही ही नहीं हो सकी है। ऐसे में शिक्षा विभाग कॉलेजों के संबंधन से जुड़े डॉक्यूमेंट की पड़ताल कर कोर्ट के आदेश की उम्मीद में कॉलेजों को एफिलिएशन देने पर विचार करे। पत्र के साथ टीएमबीयू ने शिक्षा विभाग को कॉलेजों के डॉक्यूमेंट भी भेजे हैं।
पहले भी भेजा था प्रस्ताव
संबद्धता का प्रस्ताव विभाग को 15 जनवरी तक भेजा था पर विभाग ने सीनेट की सहमति न होने की बात कह फाइल लौटाई थी। विवि में सीनेट बैठक फरवरी में हुई। तब सरकार को प्रस्ताव भेजने की तिथि में छूट की अपील कोर्ट से की, यह अभी लंबित है। इधर, अगस्त में 7 कॉलेजों ने वीसी से स्नातक 2020-23 के पार्ट-1 में नामांकन की अनुमति मांगी थी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें