पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम की मार:आज आंधी-पानी व वज्रपात के आसार, तापमान में नहीं हाेगी काेई बड़ी गिरावट

भागलपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बंगाल की खाड़ी में बना है कम दबाव का क्षेत्र, दिन भर चलती रही बादलों की लुका-छिपी

मौसम ने सोमवार की देर रात अचानक करवट बदली तो मंगलवार को भी दिन सुहाना रहा। सोमवार की देर रात काले बादलों ने गरज के साथ बारिश कराई लेकिन मंगलवार को शहर में बारिश नहीं हुई। हालांकि बीते 24 घंटे में शहर में 31.6 एमएम बारिश हुई।

बीते 24 घंटे के अंदर मौसम में काफी बदलाव आया है। इस दौरान 12 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चली। अब मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे आंधी के साथ बारिश की चेतावनी दी है। इस बीच मंगलवार को दिन में धूप रही। शहर का अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

30-40 किमी प्रति घंटे चलेगी हवा

बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना है। बिहार मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक डाॅ. एसके पटेल ने कहा कि अभी माैसम में आंधी-बारिश की स्थिति बन रही है। बुधवार काे वज्रपात के आसार बने हुए हैं। बंगाल की खाड़ी से पर्याप्त में संयुक्त हवा का आगमन राज्य उत्तरी क्षेत्र में हो रहा है। इसके कारण भागलपुर सहित उत्तर बिहार एवं दक्षिण बिहार के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है। इस दौरान 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे रफ्तार से हवा चलने की आशंका है। इसके बावजूद भी दिन के तापमान में किसी बड़ी गिरावट की संभावना नहीं है।

किसान की ठनका गिरने से माैत

नाथनगर। कजरैली के खेरईटोला वार्ड 9 के किसान शालिग्राम यादव उर्फ पवन यादव (42 वर्ष) की मौत सोमवार की रात वज्रपात की चपेट में आने से हो गई। मंगलवार को पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। शालिग्राम सोमवार की शाम बहियार स्थित अपने खेत पर था। अचानक मौसम बिगड़ने पर वह वापस घर लौट रहा था। रास्ते में वह ठनका के चपेट में आ गया। ग्रामीणों की मदद से परिजनों ने उपचार के लिये एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया, जहां रात 11 बजे उसकी मौत हो गई। सीओ राजेश कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों को आपदा के तहत मुआवजा राशि प्रदान की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें