पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विधानसभा चुनाव:23 को पीएम के जाने तक तिलकामांझी चाैक से हवाई अड्‌डा तक नहीं चलेंगी गाड़ियां

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम काे लेकर हवाई अड्‌डा मैदान स्थित सभा स्थल पर साेशल डिस्टेंसिंग में लगाई गई हंै कुर्सियां।
  • पीएम के कार्यक्रम को लेकर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने लिया हवाई अड्‌डा का जायजा
  • वायुसेना के हेलीकॉप्टर से एसपीजी के बड़े अधिकारी पहुंचे भागलपुर

23 अक्टूबर को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में कुछ बदलाव किये गये हैं। कई सड़कों पर आवागमन पर रोक लगा दी गई है, जबकि कुछ को वन-वे किया गया है। एसएसपी आशीष भारती ने 23 अक्टूबर को लेकर ट्रैफिक प्लान जारी किया है।

खासकर पीएम के कार्यक्रम में आने वाले लोग कैसे आएंगे और कहां अपनी गाडियां पार्क करेंगे, इसे चिह्नित किया गया है। 23 अक्टूबर को प्रधानमंत्री के जाने तक तिलकामांझी चौक से लेकर हवाई अड्‌डा तक एनएच-80 पर वाहनों के परिचालन पर पूर्णत: रोक रहेगी। इस सड़क पर पैदल लोग आ-जा सकेंगे। सूबे के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमित कुमार ने बुधवार को कार्यक्रम स्थल हवाई अड्‌डा का जायजा लिया। उनके साथ डीआईजी सुजीत कुमार, एसएसपी आशीष भारती समेत अन्य पुलिस अधिकारी भी थे। प्रधानमंत्री के साथ मंच पर कौन-कौन नेता रहेंगे, इसकी भी उन्होंने जानकारी ली। दोपहर में वायुसेना के हेलीकॉप्टर से एसपीजी के सीनियर अधिकारी भागलपुर पहुंचे।

हेलीकॉप्टर से अधिकारियों ने पूरे हवाई अड्‌डा का हवाई निरीक्षण किया। हवाई अड्‌डा से सटे घरों की छतों पर पुलिस की तैनाती की जाएगी। प्रवेश और निकास दोनों द्वार अलग-अलग होंगे। जेल के सामने हवाई अड्‌डा की चहारदीवारी को तोड़ कर निकास द्वार बनाया गया है। गोपालपुर रोड में ऐसे दरवाजे बनाए जा रहे हैं। गुरुवार को एसपीजी, पुलिस के अधिकारी और सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े अधिकारी मॉक ड्रिल करेंगे।

सुरक्षा में लगे 150 अफसराें व जवानाें का हुआ कोविड टेस्ट
चुनावी सभा में लगे 150 अफसराें व कर्मचारियाें की काेराेना जांच की गयी है। आयोजक से सूची मिलने के बाद और लाेगाें की जांच हाेगी। भागलपुर और बांका के सांसद ने भी जांच करायी है। मायागंज अस्पताल में आठ बेड के दो आईसीयू रिजर्व किये गए हैं। सिविल सर्जन डॉ. विजय सिंह ने बताया कि आईजीआईएमएस पटना से पांच विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम आ रही है। पीएम के ब्लड ग्रुप ए पॉजिटिव के दो डोनर भी तैयार हैं। दो यूनिट ए पॉजिटिव खून ब्लड बैंक में रिजर्व कर दिये गए हैं।

23 अक्टूबर के लिए शहर का ट्रैफिक प्लान
नवगछिया की और से शहर में प्रवेश:
नवगछिया की ओर से आने वाली छोटी गाड़ियां जैसे एंबुलेंस व अन्य विक्रमशिला सेतु से दाहिने हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी होते हुए मुख्य शहर अथवा मायागंज अस्पताल में जा सकेगी।

यहां होंगे पार्किंग स्थल

  • सबौर की ओर से आने वाली छोटी गाड़ियां इंजीनियरिंग कॉलेज के पास पार्क हाेंगी।
  • सुल्तानंगज व नाथनगर की ओर से आने वाली छोटी गाड़ियां दोगच्छी के पास नया बाइपास होते हुए जाएंगी व टोल प्लाजा के पहले उनका ठहराव होगा।
  • मुख्य शहर में आने वाले वाहन सैंडिस कंपाउंड में पार्क हाेंगे

ये रास्ते होंगे वन-वे

  • स्टेशन की ओर से आने वाली गाड़ियां लोहिया पुल, घंटाघर चौक, कचहरी चौक होते हुए तिलकामांझी तक जाएगी
  • तिलकामांझी चौक से स्टेशन की ओर जाने के लिए गाड़ियां घूरनपीर बाबा चौक, आदमपुर चौक, मानिक सरकार चौक, बूढ़ानाथ चौक, नया बाजार, सराय चौक, रामसर चौक होते हुए जाएगी
  • घंटाघर चौक से आगे किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • छोटे व हल्के वाहन हाउसिंग बोर्ड की ओर से डीएम आवास होते हुए मायागंज की ओर जा सकेंगे।

यहां बनेंगे ड्राप गेट
जवारीपुर, सभी संपर्क पथ, जीरोमाइल थाना के पास, सच्चिदानंद नगर के रास्ते में ड्राप गेट रहेगा और आवागमन बंद रहेगा।
भीड़ से निबटने का ये है इंतजाम
हवाई अड्‌डा के पीछे से जिच्छो, ग्लोकल अस्पताल की ओर से जाने वाली सड़क पर दो बाक सवार पुलिस जवानों को तैनात किया गया है, ताकि निर्बाध और तीव्र गति से हवाई अड्‌डा के पूर्वी व दक्षिणी चहारदीवारी के पास यदि भीड़ एकत्र होती है तो उसे बीच-बीच में हटाया जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें