पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पड़ताल जारी:काली पन्नी में रखे बम के पास मिले पर्स में थे लाल स्याही से लिखे दो खत

भागलपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नाथनगर स्टेशन पर बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था। - Dainik Bhaskar
नाथनगर स्टेशन पर बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था।
  • नाथनगर के रेलवे ट्रैक पर मिले बम मामले में नक्सली कनेक्शन के संकेत
  • पुलिस को शक : दो डेटोनेटर बम से ट्रेन सहित स्टेशन को उड़ाने की थी साजिश

नाथनगर स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या दो के समीप रेलवे ट्रैक पर मिले बम मामले में नक्सली संकेत मिले हैं। पुलिस को बम के पास से मिले पर्स में रखे दो खत भी मिले। जिनमें मुजफ्फरपुर समेत बिहार में हुए कई घटनाओं का जिक्र किया गया है। दोनों खत लाल स्याही से लिखा हुआ है।

हालांकि, पुलिस इस मामले में मीडिया को जानकारी देने से परहेज बरत रही है। गुरुवार को मामले की पड़ताल कर रही नाथनगर पुलिस को बम मिलने की जगह के ठीक सामने एक झाड़ी में बिजली के तार का एक गुच्छा मिला है। अनुमान लगाया जा रहा कि बम को बांधने के लिये उक्त तार के गुच्छा को इस्तमाल किया गया होगा। उधर, अनुसंधान में घटनास्थल से बरामद बम में दो डेटोनेटर बम और बारह कॉपर वायर मिलने की पुष्टि हुई है। जिससे अपराधियों के बम से ट्रेन सहित पूरे स्टेशन को उड़ाने मंशा दिख रही है।

इंस्पेक्टर मो. सज्जाद हुसैन ने बताया कि पटरी के बगल में मिले बम का कॉपर वायर बाहर निकला हुआ था। जैसे ही ट्रेन गुजरती वह स्पार्क होता और वह जोरदार धमाके के साथ ब्लास्ट हो जाता। इधर गुरुवार रात 9.38 बजे जैसे ही 3402 नंबर ट्रेन इंटर सिटी के आने की घोषणा हुई तो जानकारी मिली कि एक नंबर के रेलवे ट्रेक कुछ बाेरे फेंके हुए हैं। ट्रेन को दो नंबर प्लेट फार्म से निकाला गया।

ट्रैक पर बोरा फंेका, 20 मिनट आवागमन रहा ठप
नाथनगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक के ट्रैक पर गुरुवार की रात करीब पौने 10 बजे असामाजिक तत्वों ने मवेशी चारा से भरे लगभग आधा दर्जन बोरियों फेंक दिया। जिससे रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया और 20 मिनट तक परिचालन ठप करना पड़ा। स्टेशन मास्टर द्वारा तत्काल इसकी सूचना भागलपुर जीआरपी को दी गई। जीआरपी ने आकर ट्रैक पर से बोरा को हटाया तब जाकर परिचालन शुरू हो पाया। स्टेशन मास्टर संजय यादव ने यह जानकारी दी।

ऐसे बमों का उपयोग नक्सली या आतंकवादी करते हैं, जांच जीआरपी के जिम्मे : इंस्पेक्टर
इस तरह के बमों का उपयोग नक्सली या आतंकवादी करते हैं। उन्होंने बताया कि बारह वायर निकलने के कारण पहले तो हमलोगों को लगा कि उसमें बारह डेटोनेटर बम होंगे। लेकिन उसके अंदर दो ही डेटोनेटर बम थे। लेकिन जो भी था बहुत ही विस्फोटक और शक्तिशाली था।

पुलिस को पर्स से लाल रंग से लिखा दो खत भी बरामद हुआ है। जिसमें मुजफ्फरपुर सहित कई अन्य जगहो पर पूर्व में घटित कई बड़ी घटनाओं का जिक्र था और वर्तमान में नियोजित घटनाओं काे अंजाम देने का भी जिक्र था। नाथनगर इंस्पेक्टर ने बताया कि सारा चीज जीआरपी को सुपुर्द कर दिया गया है। अब जांच उनके जिम्मे है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें