पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कायर्क्रम:ख्वाजा गरीब नवाज के उर्स ए पाक पर शहर में जगह-जगह चढ़ाया गया देग

भागलपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ख्वाजा गरीब नवाज के उर्स पाक के मौके पर मंसूरी टोला शाहजंगी में हुआ जलसा। - Dainik Bhaskar
ख्वाजा गरीब नवाज के उर्स पाक के मौके पर मंसूरी टोला शाहजंगी में हुआ जलसा।

ख्वाज गरीब नवाज के 809वें उर्स-ए-पाक के मौके पर शहर के अकीदतमंदाें गुरुवार काे जलसे की महफिल और देग चढ़ा कर फातिहाखानी किया। खानकाह शहबाजिया, मुल्लाचक शरीफ में देर रात एक क्विंटल का देग चढ़ाया गया।

वहीं दाउदचक, चमेलीचक, हबीबपुर, शाहजंगी, कबीरपुर, सदरउद्दीनचक, गनीचक, शहबाजनगर, हुसैनपुर, रेसालाबाग, हुसैनाबाद सहित अन्य जगहों पर देग चढ़ा कर फातिहाखानी किया गया। मंसूरी टोला शाहजंगी में जलसा का आयाेजन किया गया। जलसे काे खिताब करते हुए मौलाना गुलाम सिमनानी अशरफी ने कहा कि मुस्लिम समाज ने आज औलिया, अल्लाह के किरदार को भुला कर अपने हिसाब से जीना शुरू कर दिया है।

आज लाेग गरीब नवाज की शिक्षा को भूल गए हैं। उन्हाेंने कहा कि गरीब नवाज को इतनी शोहरत कैसे मिली उनकी कुर्बानी क्या-क्या हैं हम में से ज्यादा तर लोग नहीं जानते। मौलाना अशरफी ने कहा कि कोई वली फासिक , फाजिर नहीं होता वह नबी की शरीयत और अल्लाह के हुक्म पर चलता है, जो जितना बड़ा वली होता है वह उतना ही इबादत गुजार होता है।

दुनिया के आराम से उसे कोई मतलब नहीं होता है, जिसके कारण अल्लाह उसे बुजुर्ग बनाता है। हाफिज सिकंदर के तिलावत से जश्ने गरीब नवाज का आगाज हुआ। कायर्क्रम का मंच संचालन हाफिज इश्तेयाक ने किया। जश्ने गरीब नवाज की महफिल को जामा मस्जिद मंसूरी टोला के इमाम मौलाना नजीब अहमद अशरफी और मौलाना अब्दुल हकीम अशरफी ने भी खिताब किया। नातिया कलाम सिकंदर और जियाउल हक ने भी पेश किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें