पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

14 शिक्षकों का पैनल तैयार:ऑनलाइन पढ़ाई काे बेहतर बनाएगा विवि, पैनल बना

भागलपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • यूजीसी की है विवि को गाइडलाइन- 40 फीसदी ऑनलाइन पढ़ाई हाे

कोर्स का जरूरी हिस्सा बनाई गई ऑनलाइन पढ़ाई को व्यवस्थित करने के लिए टीएमबीयू ने 14 शिक्षकों का पैनल तैयार किया है। रजिस्ट्रार डॉ. निरंजन प्रसाद यादव ने इसकी अधिसूचना जारी की है। पैनल में पांच पुराने और नौ नए शिक्षकों को शामिल किया गया है।

पैनल तय करेगा कि पीजी से लेकर स्नातक तक में ऑनलाइन पढ़ाई कैसे बेहतर और सुचारु ढंग से हो। इसकी बैठक जल्द होगी। यूजीसी ने पहले कुल पढ़ाई का 25 प्रतिशत ऑनलाइन कराने को कहा था। लेकिन अब उसने 40 फीसदी ऑनलाइन पढ़ाई कराने को कहा है।

साइंस के डीन डॉ. अशोक ठाकुर को बनाया संयोजक

पैनल का संयोजक साइंस के डीन डॉ. अशोक ठाकुर को बनाया गया है। पीजी फिजिक्स के डॉ. कमल प्रसाद को समन्वयक बनाया गया है। पीजी कॉमर्स के हेड डॉ. पवन कुमार पोद्दार, पीजी गणित के हेड डॉ. बिजेंद्र कुमार, यूडीसीए के निदेशक डॉ. राजीव कुमार सिंह, एसएम कॉलेज मनोविज्ञान विभाग के डॉ. मिथिलेश कुमार तिवारी, टीएनबी कॉलेज पॉलिटिकल साइंस के नवनीत कुमार, मुरारका कॉलेज सुल्तानगंज के डॉ. अंशु कुमार, पीजी भूगोल की डॉ. स्वाति यादव, स्नातकोत्तर हिंदी की शुभम श्री, पीजी संस्कृत के आयुष गुप्ता, एसएम कॉलेज के डॉ. लोकेश कुमार, बीएन कॉलेज के डॉ. मुर्शरफ हुसैन और एसएसवी कॉलेज कहलगांव के डॉ. अंशुमान को सदस्य के रूप में खा गया है।

पीजी विभागों और विभिन्न सेंटर को सात जोन में बांटा

टीएमबीयू कॉलेजों में ऑनलाइन पढ़ाई वहीं के संसाधन से कराने की तैयारी कर रहा है जबकि पीजी विभागों और विभिन्न सेंटर को सात जोन में बांटकर वहां ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था की जाएगी। सीसीडीसी डॉ. केएम सिंह ने कहा कि अलग-अलग विभागों की अलग-अलग जोन में बांटकर ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें