पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज:भागलपुर में वैक्सीन खत्म, इस साल का टूटा रिकार्ड; 150 कोरोना पॉजिटिव मिले

भागलपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमण के मामले में अपना शहर राज्य में तीसरे स्थान पर पहुंचा
  • दो की मौत, मायागंज अस्पताल में कोरोना कंट्रोल रूम बनाया गया

भागलपुर जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ने लगी है। गुरुवार को जहां 150 नए संक्रमित मिले। वहीं मायागंज अस्पताल में दो और लोगों की कोरोना से मौत हो गई। हालांकि चौंकाने वाली बात यह है कि जिले में वैक्सीन खत्म हो गई है। इसलिए शुक्रवार को वैक्सीनेशन नहीं होगा। सीएस डाॅ. उमेश शर्मा ने बताया कि वैक्सीन लाने को टीम पटना गई है। वैक्सीन शुक्रवार रात तक आ जाएगी। इसके बाद शनिवार से फिर से वैक्सीनेशन का काम शुरू होगा। गुरुवार को जिले में 4737 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। 745 को सेकंड डोज भी लगाया गया।

जो लोग संक्रमित हुए हैं उनमें टीएमबीयू के तीन कर्मचारी भी शामिल हैं। मरने वाले दोनों की मौत सवा चार घंटे के अंदर हुई। मरने वालों में एक झारखंड के गाेड्डा पथरगामा का 19 वर्षीय युवक है तो दूसरा जीराेमाइल के आगे मीराचक के रहने वाले 53 वर्षीय अधेड़ हैं। पांच दिनों के अंदर जिले में सात लोगों की मौत हो चुकी है और अब तक कुल 90 लोगों की जान जा चुकी है। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक सांस लेने में तकलीफ हाेने की शिकायत पर मीराचक के मरीज काे दाे अप्रैल काे भर्ती कराया गया था। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे आईसीयू में भर्ती किया गया जहां गुरुवार की सुबह 7 बजे उसने दम तोड़ दिया। इसके अलावा गाेड्डा के मरीज काे छह अप्रैल काे रात 8.30 बजे इमरजेंसी में लाया गया ताे काेराेना जांच में पाॅजिटिव निकला।

उसका ऑक्सीजन लेवल 70 प्रतिशत से कम होने के कारण उसे तत्काल ऑक्सीजन दिया गया और अगले दिन बुधवार काे आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। गुरुवार की अलसुबह 2:45 बजे मौत हो गयी। उधर, मायागंज अस्पताल के उपाधीक्षक कक्ष में कोरोना कंट्रोल रूम बनाया गया है। इधर, डीएम व एसएसपी ने माइक्राे कंटेनमेंट जाेन का निरीक्षण किया। इस दाैरान उप नगर आयुक्त काे माइक्राे कंटेनमेंट जाेन की बेरिकेडिंग के साथ साफ-सफाई और सैनिटाइज करने का निर्देश दिया। सिविल सर्जन काे कंटेनमेंट जाेन में कांटैक्ट ट्रेसिंग कर काेविड-19 की जांच कराने का निर्देश दिया। एसएसपी ने सभी माइक्राे कंटेनमेंट जाेन के बाहर पुलिस बल की तैनाती करने का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें