पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Vehicles Are Constantly Being Stolen From The Boundary Of Police Stations, Vehicles Are Kept On The Road Due To Lack Of Space

हालात:थानों की चहारदीवारी से लगातार हो रही है गाड़ियों की चोरी, जगह नहीं होने से सड़क पर रखी जाती है जब्त गाड़ियां

भागलपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तिलकामांझी और यातायात टीओपी से ट्रक और बाइक की हो चुकी है चोरी

शहर के थानों में जगह और चहारदीवारी नहीं रहने के कारण चोर अब पुलिस पर भारी पड़ रहे हैं और उनकी की नाक के नीचे से ही चोरी कर रहे हैं। तिलकामांझी ओपी और यातायात टीओपी से एक माह के दौरान बाइक और ट्रक की चोरी हो चुकी है। दोनों मामले में केस दर्ज कराया गया है।

थाना, ओपी से गाड़ियों की चोरी की घटनाओं से भागलपुर पुलिस की किरकरी हो रही है। लेकिन सीनियर इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। क्योंकि समस्या जटिल है। शहरी इलाके के थाना, ओपी में जीरोमाइल, बरारी, तिलकामांझी, बबरगंज, हबीबपुर आदि थानों की चहारदीवारी नहीं है। इन थानों में जगह नहीं रहने के कारण जब्त गाड़ियों को थाना के बाहर सड़क किनारे रखा जाता है।

निकट भविष्य में उक्त थानों की चहारदीवारी बनने के भी आसार नहीं है। जीरोमाइल थाने के लिए जगह खोजा रहा है। बरारी थाना मेडिकल कॉलेज की जमीन पर चल रहा है। तिलकामांझी थाने के लिए जगह की तलाश जारी है। बबरगंज थाना बागबाड़ी में चल रहा है। हबीबपुर थाने में कंटीले तारों से घेराबंदी की गई है।

खरखाव में लापरवाही से कबाड़ बन रहीं गाड़ियां
थाने में जब्त वाहन के रख-रखाव में होने वाली लापरवाही का मामला दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से उठाया था। बताया था कि कैसे थानों में जब्त गाड़ियां कबाड़ बनती जा रही है। थानों में जगह नहीं रहने के कारण रोड किनारे जहां-तहां गाड़ियों को रखा गया है। समय पर नीलामी नहीं होने के कारण ये गाड़ियां थानों की सूरत भी बिगाड़ रही है।
केस-1: तिलकामांझी थाने में जब्त एक बाइक को चोर चुराकर ले गए थे। इस संबंध में 28 सितंबर को थाने में अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया था। चोरी हुई बाइक शराब की खेप के साथ जब्त हुई थी।
केस-2: विक्रमशिला पुल के यातायात टीओपी से ड्राइवर एक जब्त ट्रक को लेकर फरार हो गया था। उक्त ट्रक को 11 अक्टूबर की रात जिला खनन पदाधिकारी ने पकड़ कर टीओपी को सौंपा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें