पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Vijay Ghat Bridge And Access Path Also In Maintenance Policy, Road Going Towards Vikramshila Bridge Will Be Repaired

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चार नए बाइपास बनेंगे:विजय घाट पुल और पहुंच पथ भी मेंटेनेंस पाॅलिसी में, विक्रमशिला सेतु की ओर जानेवाले सड़क की हाेगी मरम्मत

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विजय घाट पुल और विक्रमशिला पहुंच पथ काे भी सड़क मेंटेनेंस पाॅलिसी में शामिल किया जाएगा। इसके लिए पथ निर्माण विभाग ने प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय भेजा है। पथ निर्माण विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने यह जानकारी डीएम काे दी है। उन्हें यह भी बताया गया है कि चार नया बाइपास भी बनेगा।

इनमें जगदीशपुर-सन्हाैला, घंटाघर से डीएम आवास भाया आदमपुर राेड, नवगछिया-महादेवपुर घाट और शाहकुंड-असरगंज राेड शामिल हैं। इसके लिए एस्टीमेट तैयार किया जा रहा है। जगदीशपुर-सन्हाैला पथ पर कई स्थानाें पर अतिक्रमण है। डीएम ने निर्देश दिया है कि एसडीओ से समन्वय स्थापित कर इसे हटाएं।

हाउसिंग बाेर्ड से विक्रमशिला पहुंच पथ जीराे माइल की ओर जानेवाले राेड जर्जर हैं। उसकी भी मरम्मत हाेगी। एनएच की ओर से बताया गया कि सबाैर से रामजानीपुर राेड की मरम्मत हाे रही है। बाढ़ की वजह से वहां सड़क खराब हाे गई थी। इस राेड के निर्माण के लिए डीपीआर तैयार की जा चुकी है। जीराेमाइल से मिर्जाचाैकी तक डीपीआर पथ निर्माण विभाग के अंचल कार्यालय में जमा की जा चुकी है। मुंगेर-मिर्जाचाैकी फाेरलेन के लिए 92 में से 40 माैजा की थ्री-जी स्वीकृत हाे गई है। डीएम ने निर्देश दिया कि इस माह के अंत तक थ्री-जी का काम पूरा करें। जह्नावी चाैक से इस्माइलपुर तक तटबंध निर्माण के तहत भू-अर्जन किया जा रहा था। भू-धारियाें से भूमि काे सतत लीज पर लेने संबंधी सहमति शपथ पत्र की मांग की गई है। 350 में से 193 से सहमति मिल गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें