पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Vikramshila Express Departs Delhi After Six Months, 759 Passengers Leave From Bhagalpur, More Passengers Going To Patna

राहत:छह माह बाद दिल्ली रवाना हुई विक्रमशिला एक्सप्रेस, भागलपुर से 759 यात्री रवाना, पटना जाने वाले यात्री ज्यादा

भागलपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिना कन्फर्म टिकट वालाें ने किया हंगामा

कोरोना संक्रमण को लेकर 23 मार्च से बंद विक्रमशिला एक्सप्रेस करीब छह माह बाद भागलपुर से दिल्ली रवाना हुई। पहले यह आनन्द विहार तक जाती थी लेकिन वहां कोविड पेशेंट के लिए आरक्षित ट्रेनें खड़ी होने के चलते इसका ठहराव पुरानी दिल्ली तक ही किया गया है। शनिवार को भागलपुर से 759 यात्री रवाना हुए।

इनमें पटना तक जाने वाले ज्यादा यात्री थे। जिन यात्रियाें के टिकट कन्फर्म नहीं हाे पाया था उन्हें प्लेटफार्म पर नहीं जाने दिया गया। इस कारण कुछ यात्रियाें ने हंगामा भी किया। हालांकि रेलवे ने पहले ही घाेषणा की थी कि केवल कन्फर्म टिकट वाले ही यात्रा कर सकेंगे।
स्कैनर से यात्रियाें की हुई जांच
शनिवार सुबह 10 बजे ही विक्रमशिला एक्सप्रेस की रैक प्लेटफॉर्म संख्या एक पर खड़ी हो गई। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यात्रियों को बोगियों में बिठाया गया। एंट्रेंस गेट पर ऑटोमेटिक बॉडी स्कैनर मशीन लगे होने के बावजूद टीटीई हैंड थर्मल स्कैनर लेकर यात्रियों की जांच कोच के गेट पर करते रहे।

यात्रियों को कतार में लगाने के लिए आरपीएफ और जीआरपी के जवान काफी संख्या में लगाये गए। व्हाइट सर्किल में यात्री बारी-बारी से कोच तक गए और रिज़र्व सीट पर बैठे। आरपीएफ के 3 दर्जन जवान भी किऊल तक ट्रेन के साथ गए। जनरल कोच रिज़र्व होने से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत हुई।

कन्फर्म और आरएसी वाले यात्रियों काे ही मिली अनुमति
कन्फर्म व आरएसी वाले काे ही ट्रेन में चढ़ने की अनुमति दी गयी। वेटिंग वालों को लौटा दिया गया। उन्होंने ही हंगामा किया था। छोटे स्टेशनों पर बगैर टिकट वाले जबरन चढ़ने की कोशिश न करें, इसके लिए तीन दर्जन आरपीएफ जवानों को ट्रेन में ड्यूटी दी गयी है। -यतेंद्र कुमार, डीआरएम, मालदा

केवल कन्फर्म टिकट वालाें की ही हुई एंट्री
जिन लोगों का टिकट कन्फर्म नही हुआ, उन्होंने स्टेशन पर हंगामा कर दिया। यात्रियों ने बताया कि टिकट कन्फर्म नहीं होने से उन्हें प्लेटफॉर्म पर नहीं आने दिया गया।
तीन मिनट में तत्काल में नो रूम: टिकट काउंटर पर भी सुबह 11 बजे हंगामा शुरू हो गया। यहां कतार में खड़े लोगों ने आरोप लगाया कि सुबह से ही वे लोग कतार में लगे थे। लेकिन काउंटर खुलते ही मात्र तीन से चार मिनट में नो रूम बताया जाने लगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें