पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Virtual Convocation Will Be Held At Eight Places At The Same Time, Students From Far And Wide Will Also Be Able To Connect Directly

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा:आठ जगहों पर एक ही समय में हाेगा वर्चुअल दीक्षांत समारोह, दूर-दराज केे छात्र-छात्रा भी सीधे जुड़ सकेंगे

भागलपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रभारी कुलपति ने काॅलेजाें के शिक्षक और बीएड कॉलेजों के प्राचार्य के साथ की बैठक

टीएमबीयू में 46वें दीक्षांत समारोह के आयोजन को लेकर रविवार काे प्रभारी कुलपति प्रो. संजय कुमार चौधरी ने आवासीय कार्यालय में सम्बद्ध काॅलेजाें के शिक्षक और बीएड कॉलेजों के प्राचार्यों के साथ बैठक की। इसमें समारोह के सफल आयोजन काे लेकर रणनीति तय की गई।

सभी को निर्देश दिया कि राजभवन के निर्देश पर वर्चुअल मोड में होने वाले दीक्षांत समारोह की तैयारी युद्ध स्तर पर करें। राजभवन ने 15-20 जनवरी तक संभावित तिथि दी है। समारोह में दूर-दराज के छात्र भी वर्चुअल मोड में लिंक से जुड़ सकेंगे।

छात्रों को ईमेल पर लिंक भेजा जाएगा। सभी जोनों व सेंटरों को विश्वविद्यालय से जोड़ने के लिए विश्वविद्यालय में एक कंट्रोल यूनिट बनाया जाएगा। इससे विवि स्तर से समाराेह की मॉनिटरिंग हाेगी। कार्यक्रम में परेशानी न हाे इसलिए इंटरनेट की स्पीड की निरंतरता को बनाए रखने की आवश्यक पहल की जाएगी।

टीएनबी कॉलेज स्टेडियम को बनाया गया मुख्य कार्यक्रम स्थल
दीक्षांत समाराेह कुल आठ आयोजन स्थलों पर होंगे। मुख्य कार्यक्रम स्थल टीएनबी कॉलेज स्टेडियम रहेगा। सभी आठ सेंटरों पर दीक्षांत का आयोजन एक ही समय में होगा। कॉलेज और विश्वविद्यालय के बीच तालमेल स्थापित करने के लिए हरेक सेंटर के लिए विश्वविद्यालय स्तर से कॉर्डिनेटर बनाए गए हैं।

कॉलेजों के प्राचार्य वेन्यू इंचार्ज होंगे। संस्थान के प्रधान ही अपने कॉलेज में छात्रों को डिग्री देंगे। स्थानीय गणमान्य, शिक्षाविद और जनप्रतिनिधियों को भी समारोह में आमंत्रित किया जाएगा। सभी आयोजन स्थल पर एक ही जैसा बैनर लगाया जाएगा, ताकि समरूपता बनी रहे। इसके लिए आईटी विशेषज्ञों की मदद ली जाएगी।

2020 में बीएड उतीर्ण छात्रों को भी मिलेगी डिग्री
2020 में जिन विद्यार्थियाें ने बीएड किया है उन्हें भी डिग्री दी जाएगी। बैठक में निर्देश दिया गया है कि कॉलेज अिबलंब परीक्षा विभाग से आवेदन फॉर्म मंगवा लें। बैठक में परीक्षा नियंत्रक डॉ. अरुण कुमार सिंह, एजुकेशन डीन डॉ. राकेश, डीओ डॉ. एनएन सहाय, कॉलेज इंस्पेक्टर प्रो. रंजना, डॉ. सरोज कुमार राय, यूडीसीए के इंचार्ज प्रो. कमल प्रसाद, एनएसएस कॉर्डिनेटर डॉ. अनिरुद्ध कुमार, डॉ. दीपक कुमार दिनकर आदि माैजूद थे।

इन्हें बनाया गया कोऑर्डिनेटर
टीएनबी कॉलेज में डॉ. अजय कुमार चौधरी (एसोसिएट प्रोफेसर, पीजी बॉटनी), मारवाड़ी कॉलेज में प्रो. राम सेवक सिंह (पूर्व प्रॉक्टर), एसएम कॉलेज में प्रो. आरती सिन्हा (पीजी इंग्लिश), मुस्लिम माइनॉरिटी कॉलेज में प्रो. इकबाल अहमद (प्रभारी प्राध्यापक, केंद्रीय पुस्तकालय), जीबी कॉलेज में डॉ. अशोक कुमार झा (पीजी केमिस्ट्री), पूरणमल बाजोरिया टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में डॉ. डीएन चौधरी (पीजी जूलॉजी) और टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज बरारी में प्रो. सुरेंद्र सिंह (पीजी इकनॉमिक्स)।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser