पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाेकतंत्र के वारियर्स जीते, काेराेना हारा:सुल्तानगंज में पिछली बार से चार फीसदी अधिक वाेटिंग, कहलगांव विधानसभा क्षेत्र में मेंटेन रहा

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेराेना के संक्रमण के खतरे के बाद भी 2015 के विधानसभा चुनाव की तुलना में इस बार वाेटिंग प्रतिशत नहीं घटा

काेराेना की वजह से उत्पन्न स्थिति-परिस्थितियाें का सामना करते हुए लाेकतंत्र के वाॅरियर्स ने पहले चरण के मतदान में काेराेना काे हरा दिया। काेराेना के कारण आशंका जताई जा रही थी कि इस बार वाेटर अपने घराें से कम निकलेंगे। वाेटिंग प्रतिशत गिरेगा। लेकिन इन सभी आशंका काे लाेकतंत्र के प्रहरी ने एक सिरे से खारिज करते हुए जमकर वाेटिंग की। नतीजा यह हुआ है कि 2015 से इस बार कहीं वाेटिंग प्रतिशत ज्यादा ताे कहीं मेंटेन रहा।

विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत जिले की दाे विधानसभा सीट सुल्तानगंज और कहलगांव में मतदान हुआ। कहलगांव विधानसभा क्षेत्र में 57.1 जबकि सुल्तानगंज में 54.3 प्रतिशत वाेटिंग हुई। जबकि 2015 में कहलगांव में 57 और सुल्तानगंज में 50 फीसदी मतदान हुआ था। यानी कहलगांव में वाेटिंग प्रतिशत मेंटेन रहा ताे सुल्तानगंज में चार फीसदी वाेटिंग बढ़ी।

इसके साथ ही 2019 के लाेकसभा चुनाव में सुल्तानगंज में 54 फीसदी मतदान हुआ था, जबकि कहलगांव में 61 प्रतिशत मतदान हुआ था। यानी बीते लाेकसभा चुनाव से तुलना में सुल्तानगंज में वाेटिंग प्रतिशत मेंटेन रहा, ताे कहलगांव में चार फीसदी वाेटिंग फीसदी घट गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने आत्मविश्वास व कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे और सफलता भी हासिल होगी। घर की जरूरतों को पूरा करने में भी आपका समय व्यतीत होगा। किसी निकट संबंधी से...

और पढ़ें