पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंटर परीक्षा:भाई के बदले में दे रहा था परीक्षा, गिरफ्तार नकल करते धराया छात्र वेंटिलेटर ताेड़ भागा

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीएनबी कॉलेज में नकल करते पकड़ा गया एमएस कॉलेज का छात्र। - Dainik Bhaskar
टीएनबी कॉलेज में नकल करते पकड़ा गया एमएस कॉलेज का छात्र।
  • टीएनबी काॅलेजिएट केंद्र पर धराया फर्जी परीक्षार्थी, टीएनबी काॅलेज में दाे नकल करते धराए

इंटर की परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थियाें के पकड़ाने का सिलसिला थम नहीं रहा है। छठे दिन शनिवार काे पहली पाली में हिंदी की परीक्षा में टीएनबी काॅलेजिएट स्कूल केंद्र पर अपने भाई सबाैर काॅलेज के छात्र सैनिक यादव के बदले परीक्षा दे रहा लैलख ममलखा का रवि कुमार पकड़ा गया। दूसरी ओर टीएनबी काॅलेज केंद्र पर शनिवार काे नकल के आराेप में पकड़ा गया एक छात्र वेंटिलेटर ताेड़कर भाग निकला। शनिवार काे तीन काे परीक्षा से निष्कासित किया गया। टीएनबी काॅलेजिएट में वीक्षक ने उपस्थिति स्लिप व एडमिड कार्ड में लगे फाेटाे का मिलान किया ताे शक हुआ। पहले पूछताछ में उसने खुद काे असली परीक्षार्थी बताया लेकिन हस्ताक्षर मिलान करने पर पकड़ा गया। पुलिस कार्रवाई व जेल भेजे जाने का डर दिखाने पर वह टूट गया। उसने कबूल किया कि वह अपने भाई के बदले परीक्षा दे रहा था।

स्कूल प्रशासन काे शक है कि वह शुरू से ही फर्जी तरीके से परीक्षा दे रहा था। रवि कुमार इंटर पास है। केंद्राधीक्षक अरविंद कुमार ने पकड़े गए फर्जी परीक्षार्थी व उसके भाई के खिलाफ प्राथमिकी के लिए तातारपुर थाने में आवेदन दिया है। पकड़े गए युवक काे तातारपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया है।
टीएनबी में दाे काे पुलिस ने कमरे में किया था बंद
टीएनबी काॅलेज केंद्र पर पहली पाली में हिन्दी की परीक्षा में एके गाेपालन काॅलेज के छात्र अविनाश कुमार और एमएस काॅलेज के छात्र शिवम कुमार काे नकल करते पकड़ा गया। दाेनाें काे पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने दाेनाें काे परीक्षा विभाग के बगले के कमरे में बंद कर दिया। एमएस काॅलेज के छात्र शिवम काे नींद आ गई। जब उसकी आंख खुली ताे अविनाश काे नहीं देख शाेर मचाया।

पुलिस अंदर गई ताे पाया कि कमरे का वेंटिलेटर टूटा है। काॅलेज कर्मियाें ने बताया कि अविनाश वेंटिलेटर ताेड़कर छत के सहारे भाग गया हाेगा। परीक्षा नियंत्रक डाॅ. अनिरुद्ध कुमार ने कहा कि दाेनाें छात्राें काे परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया है। फर्जी परीक्षार्थियाें काे दबाेचने के लिए अब हर परीक्षार्थी के चेहरे काे एडमिट कार्ड के फाेटाे से मिलाया जा रहा है। टीएनबी काॅलेजिएट में पांच परीक्षार्थियाें पर वीक्षकाें की नजर थी। लेकिन जांच में चार सही मिले।
टीएनबी कॉलेज में 33 परीक्षार्थियाें ने पहली पाली में छाेड़ी परीक्षा
पकड़ाए जाने के डर से टीएनबी काॅलेज में शनिवार काे पहली पाली में 33 तथा दूसरी पाली में आठ परीक्षार्थियाें ने परीक्षा छाेड़ दी। जबकि सबाैर काॅलेज के दस परीक्षार्थियाें ने परीक्षा नहीं दी। भागलपुर सिटी काॅलेज के 11 तथा मुस्लिम मेनेरिटी डिग्री काॅलेज के 11 परीक्षार्थियाें ने भी परीक्षा नहीं दी।

छठे दिन सबसे कम 361 छात्र रहे अनुपस्थित
छठे दिन पहली पाली में हिंदी तथा दूसरी पाली में अर्थशास्त्र की परीक्षा हुई। लेकिन छठे दिन सबसे कम परीक्षार्थियाें ने परीक्षा दी। इस कारण छठे दिन सबसे कम 361 परीक्षार्थी ही अनुपस्थित रहे। डीईओ संजय कुमार ने बताया कि 21 हजार 274 परीक्षार्थियाें में से 20 हजार 913 परीक्षार्थी ही परीक्षा में उपस्थित रहे। पहली पाली में 245 तथा दूसरी पाली में 116 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। पहली पाली में 16 हजार 11 तथा दूसरी पाली में 4902 परीक्षार्थियाें ने परीक्षा दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें