पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आवागमन बाधित:हावड़ा में ट्रैक पर पानी, सुपर व कविगुरु रद्द,हावड़ा आरआरआई में सभी ट्रैक सर्किट और प्वाइंट जोन लाल हैं

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोलकाता में मूसलधार बारिश से हावड़ा स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर पानी चढ़ने के बाद एहतियातन शुक्रवार को जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस और कविगुरु एक्सप्रेस हावड़ा से रद्द रही। इस कारण दोनों ट्रेनें शनिवार को भागलपुर से नहीं चलेगी। इस संबंध में पूर्व रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि बारिश से कार शेड समेत सभी कोचिंग यार्ड यानी, टिकिया पारा, झील साइडिंग और हावड़ा गुड्स जलमग्न हो गया। हावड़ा आरआरआई में सभी ट्रैक सर्किट और प्वाइंट जोन लाल हैं और ब्लिंकिंग स्थिति में हैं। वर्तमान में 17 क्रिटिकल प्वाइंट लगातार बॉबिंग कर रहा है, जिससे ट्रेनों के चलाने में कठिनाई हो रही है।

बारिश के कारण रद्द हो रही ट्रेने, मिलेगा पूरा रिफंड

ट्रेनों के रद्द होने से सुपर एक्सप्रेस के यात्री परेशान रहे। दूर दराज से स्टेशन पहुंचे लोगों को बैरंग लौटना पड़ा। हालांकि, रेलवे ने ट्रेन रद्द रहने का मैसेज यात्रियों के मोबाइल पर भेज दिया। लेेकिन, नेटवर्क कंजेशन से मैसेज देरी से मिला, उन्हें ज्यादा परेशानी उठानी पड़ी। इधर, ट्रेनों को रद्द रहने से यात्रियों को पूरा रिफंड मिलेगा।

कल से भागलपुर-हंसडीहा के बीच चलेगी 3 ट्रेनें, हंसडीहा से दुमका के लिए हाेगी एक

भागलपुर से बांका और दुमका रूट पर एक अगस्त से स्पेशल ट्रेनें नहीं चलेगी। पूर्व रेलवे ने इस रूट पर छह डीजल इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट (डीईएमयू) ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। सीपीटीएम ने बताया कि तीन ट्रेनें भागलपुर-हंसडीहा के बीच चलेंगी। दो ट्रेनें भागलपुर-बांका और एक हंसडीहा-दुमका के बीच चलेगी। सभी ट्रेनों के नंबर जारी कर दिए हैं।

ये ट्रेनें पुराने समय के मुताबिक ही चलेंगी। सीपीटीएम ने बताया कि भागलपुर-पोड़ैयाहाट और भागलपुर-दुमका की स्पेशल ट्रेनों को एक अगस्त से रद्द किया गया है। इससे हमसफर का समय बदला गया है। 2 अगस्त को गोड्‌डा से यह दोपहर 12:40 बजे खुलेगी और भागलपुर शाम 4:35 बजे पहुंचेगी।

खबरें और भी हैं...