पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Water Received From Water Works In The Presence Of Security Guards, But Still Not Cleaned, 1350 Tons Of Garbage Accumulated

पार्षद बोले-हर वार्ड में दें 5-5 मजदूर, कराएंगे सफाई:सुरक्षा गार्ड की मौजूदगी में वाटर वर्क्स से मिला पानी, पर सफाई अब भी नहीं, जमा हुआ 1350 टन कचरा

भागलपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम में कर्मचारियों की हड़ताल से शहर में जमा हुआ कचरे का अंबार। - Dainik Bhaskar
नगर निगम में कर्मचारियों की हड़ताल से शहर में जमा हुआ कचरे का अंबार।

नगर निगम कर्मचारियों की हड़ताल छठे दिन रविवार को भी जारी रही। निगम प्रशासन ने शनिवार रात सुरक्षा गार्ड के भरोसे बरारी वाटर वर्क्स में मोटर चलाए तो रविवार शाम 4.30 बजे से 7 बजे तक लोगांे को पानी मिला। कुछ देर सुबह भी नलों से पानी आया। लेकिन सफाई नहीं हो सकी।

शहर में कचरे की मात्रा बढ़कर 1350 टन हो गई है। तकरीबन सभी चौक-चौराहों से वार्ड की गलियाों से अब बदबू आने लगी है। इधर, पार्षद एकता मंच की ओर से संजय सिन्हा समेत अन्य ने नगर आयुक्त प्रफुल्लचंद्र यादव से बात कर वैकल्पिक उपाय करने की मांग की। नगर आयुक्त ने सोमवार तक समाधान का वक्त मांगा।

ऐसा न होने पर मंगलवार से अपने स्तर से उपाए निकालेंगे। पार्षद हंसल सिंह, उमर चांद व अन्य पार्षदाें ने बताया, हमने निगम से कहा है कि सभी वार्डाें में 5-5 मजदूर दें। वे उनसे वार्डाें की गलियाें से कूड़ा उठवा कर डंपिंग जाेन में रखवाएंगे। पूर्व डिप्टी मेयर प्रीति शेखर ने भी निगम प्रशासन से वैकल्पिक उपाय करने की मांग की है। इस बीच हड़तालियों के नेता मनाेज कृष्ण सहाय ने कहा, साेमवार से उग्र आंदाेलन की योजना है। इसके लिए विधायक अजीत शर्मा से भी समर्थन मांगेंगे। ताकि विधानसभा में वे हमारी आवाज उठा सकें।

टायराें से निकाल दी हवा
नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव ने नगर आयुक्त काे तीन दिन पहले ही अपने स्तर से पुलिस व मजिस्ट्रेट की तैनाती कर सफाई करवाने के निर्देश दिए थे। एक रात नगर आयुक्त ने सफाई कराई, लेकिन अगले ही दिन मजदूराें काे हड़तालियाें ने एकजुट कर दिया। तातारपुर गाेदाम व सिकंदरपुर पानी टंकी परिसर में जेसीबी और हायवा के टायराें की हवा निकाल दी। हालांकि निगम ने हड़ताली नेताओं पर दबाव बनाया कि वाहनों में हवा भरवाएं, अन्यथा केस दर्ज होगा।

डर से नहीं हाे रहे तैयार
नगर आयुक्त ने स्वास्थ्य शाखा प्रभारी समेत सभी जाेनल प्रभारियाें काे निर्देश दिया है कि वे अपने स्तर से दैनिक मजदूराें से काम करवाएं। लेकिन डर से वे भी काम करवाने काे तैयार नहीं हैं। एक रात कूड़ा उठवाने में शामिल सीनियर कर्मियाें के खिलाफ मजदूरों ने विरोध किया था, इसलिए वे विवाद से बचना चाह रहे हैं।

  • साेमवार काे तय हाे जाएगा कि अब शहर का कूड़ा कैसे साफ करवाना है। इसके लिए संघ के नेताओं से बातचीत चल रही है। पार्षदाें का भी सहयाेग मिल रहा है, निदान निकल जाएगा। - प्रफुल्ल चंद्र यादव, नगर आयुक्त
खबरें और भी हैं...