पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेचिंग संचालक की माैत का मामला:पीछे हटे पत्नी और परिवार, पुलिस को दिए बयान में नहीं आया आत्महत्या का कोई जिक्र

भागलपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सराय के विवेकानंद कॉलोनी निवासी केमेस्ट्री पढ़ाने वाले कोचिंग संचालक सीबी सिंह उर्फ चंद्र भूषण सिंह की आत्महत्या मामले में उनकी पत्नी स्मिता सिंह ने यूडी केस दर्ज कराया है। बरारी पुलिस को दिये बयान में स्मिता सिंह का कहना है कि उनके पति ने प्राइवेट बैंक से लोन लिया था। इससे वे काफी मानसिक तनाव में रहते थे।

बयान में पत्नी ने आत्महत्या करने तक का जिक्र नहीं किया है। पत्नी का कहना है कि 8 जनवरी को उनके पति को पेट में अनपच हो गया था। फिर भी वे कोचिंग पढ़ाने गए और पत्नी से कहकर गए कि उधर ही डॉक्टर से दवा ले लूंगा। कोचिंग से लौटने के बाद घर में उल्टी करने लगे। इलाज के लिए मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी मौत हो गई।

जबकि सीबी सिंह ने 21 अक्टूबर 2020 को सोशल मीडिया में अपना एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें लोन देने वाले बैंक प्रबंधन और कर्मियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था। ईएमआई चुकता नहीं करने पर बैंककर्मी उनके घर पहुंच कर जलील और गाली-गलौज तक कर चुके थे।

बैंक की प्रताड़ना से आजिज होकर सीबी सिंह ने उसी समय आत्महत्या करने की बात कहीं थी। लेकिन पत्नी और अन्य परिजनों ने बैंक प्रबंधन पर केस दर्ज नहीं किया। जबकि सीबी सिंह का वीडियो ही सबसे बड़ा सबूत है।

सीबी सिंह ने वीडियो में कहा था : बैंक कर्मी गाली-गलौज करते हैं
बैंक की प्रताड़ना से आजिज होकर सीबी सिंह ने 21 अक्टूबर 2020 को सोशल मीडिया में अपना एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने अपना दर्द बयां किया था। लोन नहीं चुकता करने पर बैंक लगातार सीबी सिंह को प्रताड़ित कर रहा था। एक दिन में अलग-अलग नंबरों से 7 बार फोन कर ईएमआई भरने का दबाव डाला जाता था।

हद तो तब हो गई, जब बैंककर्मी सीबी सिंह के घर पहुंच गए और उन्हें जलील किया। ईएमआई चुकता नहीं करने पर उनके साथ बैंक कर्मी ने गाली-गलौज कर तक डाली। इससे आहत कोचिंग संचालक ने उस समय आत्महत्या करने का ठान लिया था।

वीडियो में सीबी सिंह ने बताया है कि चार पहिया गाड़ी के लिए उन्होंने बैंक से लोन लिया था, जिसे नियत समय पर चुकता कर दिया। बैंक ने झांसे में लेकर दोबारा लोन दे दिया। कुछ दिन बाद क्रेडिट कार्ड भी दे दिया। दोनों का ईएमआई सीबी सिंह नियत समय पर भर रहे थे। लेकिन लॉक डाउन के कारण उनका व्यवसाय ठप पड़ गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser