पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Woman Killed By Shameless System, 161 Infected Including Doctors, Bankers; There Are 939 Active Cases In The District

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

100 पहुंचा मौत का आंकड़ा:बेशर्म सिस्टम से महिला की मौत, डॉक्टर, बैंकर समेत 161 संक्रमित; जिले में हैं 939 एक्टिव केस

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अब ऐसी तस्वीर बनने से रोकें : स्टेशन राेड में शाम को लगी भीड़। - Dainik Bhaskar
अब ऐसी तस्वीर बनने से रोकें : स्टेशन राेड में शाम को लगी भीड़।
  • मायागंज में समय पर नहीं मिला ऑक्सीजन, ट्रॉलीमैन ने भी देरी से पहुंचाया आईसीयू

जिले में सोमवार को 161 नए संक्रमित मिले। इनमें शहरी क्षेत्र में ही 133 मरीज हैं। पांच ब्लॉक भी बुरी तरह संक्रमित हुए हैं। संक्रमितों के मिलने के बीच जिले में 7 मरीजों की मौत हुई है। इनमें भागलपुर के 6 मरीजों ने दम तोड़ दिया है। लेकिन चुनिहारी टोला की महिला की मौत के लिए परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है।

परिजनों ने आरोप लगाया है कि समय पर आईसीयू में प्रबंधन ने ले जाने में मदद नहीं की। उसे समय पर ट्रॉलीमैन नहीं मिला। नए संक्रमितों के मिलने के बाद अब जिले में 10943 संक्रमित हो गए। मौतों का आंकड़ा 100 हो गया। अब तक 9914 ठीक भी हुए हैं। जिले में 939 एक्टिव मरीज हैं।

सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा ने बताया, मायागंज अस्पताल की गायनी डॉक्टर, दो ग्रामीण बैंक के बैंकर, दो सदर अस्पताल का कर्मचारी, तीन साल की बच्ची समेत आदमपुर का युवक, खंजरपुर की महिला संक्रमित मिली। भागलपुर जंक्शन व आरपीएम कार्यालय के 1-1 कर्मी, रेकाबगंज के डॉक्टर व एक युवक भी पॉजिटिव मिला।

मायागंज में अधीक्षक बदले, फिर भी बदहाली
मायागंज में बिगड़ी व्यवस्था पर हाल ही में आए प्रधान सचिव ने तात्कालीन अधीक्षक डॉ. अशोक कुमार भगत को हटाया था। लेकिन व्यवस्था पटरी पर नहीं आ रही। चुनिहारी टोला की महिला को समय पर आईसीयू में शिफ्ट न करने से हुई मौत ने अस्पताल की अव्यवस्था की पोल खोल दी। इस मौत के बाद जिम्मेदारों को जवाब नहीं सूझ रहा। मामले में हॉस्पिटल मैनेजर सुनील कुमार गुप्ता और अधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन संपर्क नहीं हो सका। अधीक्षक का फोन ही कट गया।

देरी हुई तब भी ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं की
महिला को आइसोलेशन वार्ड में ही सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उसे डॉक्टरों ने आईसीयू में ले जाने की सलाह तो दी, लेकिन किसी ने उसे तत्काल ऑक्सीजन सिलेंडर से ऑक्सीजन देने की कोशिश नहीं की। परिजनों ने बताया, कोरोना था। संभव था कि मौत हो जाती, पर आईसीयू में भेजने में देरी से बिगड़े सिस्टम ने पहले ही उसकी जान ले ली।

दो सगी बहनें समेत 17 पॉजिटिव : तिलकामांझी में 3 और 14 साल की बहनें समेत 17 संक्रमित हुए। 6 युवक, 2 महिला, अधेड़, बुजुर्ग, 2 किशोरी, जेल रोड की महिला, युवक, पीटी स्कूल तिलकामांझी में युवक, भीखनपुर में 7 वर्षीय बच्चा समेत 9 संक्रमित हुए।

यहां भी मिले संक्रमित
कोतवाली, आदमपुर, रेलवे स्टेशन, इशाकचक, डीएन सिंह रोड, लोदीपुर, अलीगंज, बरारी, काजवलीचक, व जैन मंदिर से जुड़ी दो महिला व 1 युवक संक्रमित हुए। इसके अलावा करीब तीन दर्जन मोहल्लों में संक्रमित मिले हैं।

एनटीपीसी में 33 मरीज
कहलगांव में मिले 50 संक्रमितों में 33 एनटीपीसी के कर्मी व परिजन हैं। सबौर में 25, सुल्तानगंज में 6, नवगछिया अस्पताल और अनुमंडल कार्यालय में 1-1 फोर्थ ग्रेड कर्मी समेत 6 और शाहकुंड में 5 पॉजिटिव मिले।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें