पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विवाद:झुरखुरिया मोड़ के पास ट्रांसफार्मर बदलने गए बिजली कंपनी के कर्मियाें काे लोगों ने खदेड़ा

भागलपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो
  • पुलिस जाकर लौट आई लेकिन लाेगाें ने नहीं बदलने दिया ट्रांसफॉर्मर

झुरखुरिया मोड़ के नजदीक खराब ट्रांसफॉर्मर बदलने गई बिजली कर्मियाें की टीम को लोगों ने खदेड़ दिया और ट्रांसफॉर्मर से लदे वाहन को बंधक रख लिया है। ट्रांसफार्मर लगाने के लिए कई राउंड इंजीनियरों की टीम वार्ता के लिए मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने का प्रयास किया लोग नहीं माने। इंजीनियरों ने जीरोमाइल थाना को जानकारी दी।

पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन लोगाें ने पुलिस की भी नहीं सुनी। ट्रांसफॉर्मर बीते रविवार को जला है। इसकी सूचना पर सोमवार की रात ट्रांसफॉर्मर लेकर लाइनमैन की टीम पहुंची। लाेग ट्रांसफॉर्मर की जगह बदलने की मांग कर रहे थे। बिजली कंपनी के अधिकारी तैयार नहीं हुए ताे नोंकझोंक हाेने लगी। लोगाें ने आक्रोशित होकर बिजली कर्मियाें को भगा दिया।

माेहल्ले के लोगों की मांग है कि ट्रांसफार्मर दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए क्याेंकि यह निजी जमीन के सामने लगा है। कई बार ट्रांसफार्मर को शिफ्टिंग करने की मांग की गई है। इसके बावजूद ट्रांसफॉर्मर शिफ्ट नहीं किया गया। इधर तिलकामांझी विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल के सहायक अभियंता विवेक कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को झुरखुरिया मोड़ के नजदीक ट्रांसफार्मर खराब हो गया। लेकिन जब ट्रांसफार्मर बदलने के लिए बिजली कर्मी पहुंचे तो वहां के लोगों ने ट्रांसफार्मर बदलने नहीं दिया। इसकी शिकायत जीरोमाइल थाना में की गई।

मौके पर पुलिस भी पहुंची लेकिन उसके बाद भी लोगों ने ट्रांसफार्मर बदलने नहीं दिया। खराब ट्रांसफॉर्मर का एक फेज चालू है। उससे ही बिजली सप्लाई हो रही है। दूसरे फेज में लो वोल्टेज है। ट्रांसफॉर्मर बदलता तो सबों को बिजली मिलती। शिफ्टिंग की कार्रवाई विभागीय नियमानुसार होता है। ट्रांसफार्मर शिफ्टिंग के लिए लोगों को खर्च वहन करना होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें