भागलपुर में अधेड़ से निकाह तय करने पर आत्महत्या:सुसाइड नोट में लिखा- जनाजे में न आएं अब्बू-चाचा, परेशान होकर जान दे रही हूं

भागलपुर9 महीने पहले

भागलपुर में अधेड़ से निकाह करने का दबाव बनाने पर युवती ने खुदकुशी कर ली। आत्महत्या से पहले उसने सुसाइड नोट लिखकर कहा- मेरे जनाजे में अब्बू और चाचा न आएं। पिता और चाचा से परेशान होकर मैं आत्महत्या कर रही हूं। युवती की मां और अब्बू में तलाक हो चुका है। वह अब्बू के साथ रह रही थी। घटना के बाद पहुंची मां ने चीख-चीखकर पिता पर आरोप लगाया। पुलिस ने पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला जिल के इशाकचक थाना क्षेत्र के बरहपुरा इस्लामनगर में मंगलवार की। घटना की जानकारी तब हुई जब परिजनों ने युवती कमरे को काफी देर से बंद देखा। इसके बाद उन लोगों ने काफी आवाज लगाई, लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद खिड़की से कमरे के अंदर झांक कर देखा गया, तो युवती का शव पंखे से लटक रहा था।

परिजनों ने आनन-फानन में दरवाजे को तोड़ कर कमरे में प्रवेश किया। फंदे से शव नीचे उतार घटना की सूचना इशाकचक पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद किया है। सुसाइड नोट में लिखा था कि वह पिता द्वारा उम्रदराज लड़के से शादी कराने का दबाव देने पर इस तरह का कदम उठाया है।

आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप
युवती का नाम समन शब्बीर था। वह 18 साल की थी। पिता शब्बीर अहमद रिटायर्ड बैंक मैनेजर हैं। समन की बहन शमीना शब्बीर ने पुलिस को लिखित आवेदन दिया है। इसमें कहा है कि पिता समेत अन्य परिजनों ने बहन को आत्महत्या के लिए मजबूर किया है।

पड़ोसियों के मुताबिकसमन की मां ट्विंकल का उसके पिता के साथ 10 वर्ष पहले तलाक हो गया था। इसको लेकर वह काफी चिंतित रहती थी। वह अपनी मां के साथ ही रहना चाहती थी।

घर के पास लगी लोगों की भीड़।
घर के पास लगी लोगों की भीड़।

पत्नी से तलाक के बाद बेटी को पत्नी से नहीं मिलने देता था
परिजनों ने आरोप लगाया कि शब्बीर अहमद शमन को काफी लंबे समय से प्रताड़ित करता था। इसको लेकर उसने कई बार इस मामले की जानकारी अपने मां को दी थी। बावजूद इसके शब्बीर अहमद उसे अपनी मां से मिलने नहीं देता था।

समन की मां ट्विंकल ने इस घटना का सीधा आरोप उसके पिता शब्बीर अहमद पर लगाया है। कहा कि 10 वर्ष बीत गए पर शब्बीर ने एक भी दिन बच्चों से उससे या उसके परिवार वालों को मिलने नहीं दिया। ट्विंकल माछीपुर की रहने वाली है। मौत के बाद उसकी मां और मायके वाले शब्बीर अहमद के घर पर पहुंचे और समन की मौत पर बखेड़ा खड़ा कर दिया।

पिता को गिरफ्तार किया

घटना की जानकारी मिलने पर इशाकचक पुलिस भी मौके पर पहुंची और दोनों पक्ष को समझाने का प्रयास किया। पुलिस ने मौके से शमन द्वारा लिखा हुआ एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। उसमे साफ- साफ लिखा है कि वह अपने पिता उम्र दराज लड़के से शादी कराने का दबाव देने पर इस तरह का कदम उठाया है। फिलहाल इशाकचक पुलिस ने पिता शब्बीर अहमद को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई करने में जुट गई है। वहीं इशाकचक थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि बेटी को मेंटलिटी टॉर्चर करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं...