जताई नाराजगी / दूध का खरीद मूल्य घटाने पर सहायकों ने जताई नाराजगी

X

  • आईटीसी कंपनी के अधिकारियों के साथ की बैठक

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

परबत्ता. प्रखंड के खीरडीह पंचायत अंतर्गत श्रीरामपुर ठुट्ठी गांव में मंटू चौधरी के दरवाजे पर आईटीसी कंपनी से जुड़े दुग्ध उत्पादक सहयोग समितियों के सहायकों की एक बैठक हुई। इसमें कंपनी दुग्ध प्रसंस्करण इकाई मुंगेर के शीर्ष अधिकारी जयंत कुमार, मनीष दुबे, क्षेत्रीय प्रबंधक सुशील गुप्ता तथा स्थानीय सुपरवाइजर सूरज कुमार, विनोद कुमार के साथ प्रखंड के विभिन्न गांवों में दूध संग्रहित करने वाले तथा दुग्ध शीतक केन्द्र संचालक शामिल हुए।

बैठक में दुग्ध संग्रह करने वाले सहायकों ने कंपनी के द्वारा दूध का खरीद मूल्य 5 रुपये प्रति लीटर घटाने पर नाराजगी जाहिर की। इसके जवाब में कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि लॉकडाउन में दूध की खुदरा बिक्री पर असर पड़ा है। पहले प्रतिदिन कंपनी एक लाख लीटर दूध खुदरा पैकेट के रुप में बेचती थी। वह अब घटकर 20 हजार लीटर रह गई है। लॉकडाउन में कंपनी को घटा हुआ है। इस वजह से खरीद दर पुनर्निर्धारित की गई है। स्थिति सामान्य होने पर दर में बदलाव की उम्मीद है।

कुछ लोगों ने इस बात पर आपत्ति प्रकट की कि कंपनी द्वारा एक तरफ पीएम केयर्स में सौ करोड़ का दान दिया गया है, वहीं गरीब किसानों व दुग्ध उत्पादकों को दी जा रही दर घटाई जा रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना