पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दिया धरना:काम का समय 12 घंटे करने की साजिश रच रही सरकार : हरेराम

परबत्ता4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्रम कानूनों में बदलाव के विरुद्ध वामदलों ने दिया धरना

मजदूरों को लेकर केंद्र सरकार की नीतियों के विरुद्ध रामपुर उर्फ रहीमपुर पंचायत अंतर्गत लेनिननगर तेमथा में शुक्रवार को वामदलों ने धरना दिया। मजदूर संगठनों के आह्वान पर वामपंथी दलों ने परबत्ता में सामाजिक दूरी बनाते हुए माकपा के अंचल मंत्री सुनील मंडल के आवास पर धरना दिया।

धरना को संबोधित करते हुए माकपा के जिला नेता हरेराम चौधरी, माले के जिला सचिव अरुण कुमार दास, भाकपा के अंचल मंत्री कैलाश पासवान, माकपा के अंचल मंत्री सुनील मंडल आदि ने कहा कि देश में इस वक्त मजदूरों के लिए एक दमनकारी सरकार चल रही है।

इतिहास साक्षी है कि काम के घंटे कम करने के लिए मजदूरों ने हजारों की संख्या में अपनी कुर्बानी दी है। तब जाकर मजदूरों के काम के लिए आठ घंटे निर्धारित किए गए थे। हमें इतिहास से सीख लेनी चाहिए। वक्ताओं ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार मजदूरों के काम के घंटे को बढ़ाकर 12 घंटा करने की साजिश कर रही है।

पूर्व से चल रहे श्रम कानूनों में छेड़छाड़ हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। देश की सरकार को अडानी, अंबानी, टाटा जैसे पूंजीपतियों के इशारे पर चलाया जा रहा है। केंद्र व राज्यों की सरकारें मजदूरों के अधिकार का हनन करने वाला काला कानून बनाना बंद करे। धरना में रामचरित शर्मा, सुबोध कुणाल, नवीन चौधरी, वकील शर्मा समेत कई अन्य शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें