पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गड़बड़ी की आशंका:किशोरी के खाते में भेज दी पीएम आवास योजना की राशि

परबत्ता10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुखिया पति पर 10 हजार रिश्वत लेने का लगाया आरोप, डीडीसी बोले- होगी विधि-सम्मत कार्रवाई

प्रखंड के सौढ उत्तरी पंचायत के वार्ड संख्या-12 गांव बुधनगर निवासी शबनम कुमारी का एक वीडियो विगत तीन दिन से पूरे अनुमंडल क्षेत्र में वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने सौढ उत्तरी पंचायत की मुखिया संजना देवी के पति उमेश सिंह पर इंदिरा आवास दिलाने के लिए 10000 रुपए की राशि लेने का आरोप लगा रही है। भागलपुर जिले के नारायणपुर बाजार में किसी बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र में आवास योजना की राशि निकासी के लिए गई शबनम कुमारी के ऊपर शक होने पर बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक ने तहकीकात करना शुरू किया कि इस छोटी उम्र की लड़की के खाता में प्रधानमंत्री आवास की योजना की राशि कैसे आई,तो इस क्रम में यह खुलासा हुआ। बताते चलें कि इस पूरे प्रकरण में कई स्तर पर व्यापक गड़बड़ी की आशंका व्यक्त की जा रही है।

यह है पूरा मामला
सौढ उत्तरी पंचायत के बुधनगर गांव निवासी अशोक मुनि तथा उनकी पत्नी रेशम देवी को वित्तीय वर्ष 2019- 20 में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया गया। राशि को उनके नाबालिग पुत्री शबनम कुमारी के खाता में स्थानांतरित कर दी गई। तीन दिन पूर्व जब शबनम अपने खाता से धनराशि निकालने के लिए बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र पर पहुंची तो फर्जी पति के नाम देकर खुलवाए गए इस बैंक खाता के बारे में ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक को शक हो गया और उन्होंने तहकीकात करना शुरू कर दिया।

मामले में बरती गई है अनियमितता
नियमावली के अनुसार लाभुक महिला के नाम से प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि का आवंटन किया जाता है। यदि किसी कारणवश उक्त लाभुक महिला को पहले से बैंक खाता उपलब्ध नहीं है तो यह ग्रामीण आवास सहायक की जिम्मेदारी है कि वह बैंक के साथ समन्वय स्थापित कर लाभुक का बैंक खाता खुलवा कर उसमें आवास योजना की धनराशि हस्तांतरित करने में अपना योगदान देंगे। वेबसाइट पर अभी तक कुल 4 फोटोग्राफ अपलोड किए गए हैं जिसमें से दो फोटोग्राफ वास्तविक लाभुक रेशम देवी का है तथा दो फोटोग्राफ में उनकी नाबालिग पुत्री शबनम कुमारी दिखाई दे रही है। उप विकास आयुक्त अभिलाषा शर्मा ने बताया कि शिकायत आने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...