पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेना रिटर्न:पिपरिया में कोरोना के 14 सक्रिय मामले, चार मरीजों को बाहर भेजा

पिपरियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तत्काल जांच बंद, रोजाना लगभग 50 सैंपल भेज रहे हैं भोपाल

शहर में एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैलता नजर आ रहा है। मरीजों की संख्या और सैंपल में वृद्धि हो रही है दूसरी तरफ लोगों के बीच कोरोना को लेकर ना कोई सतर्कता ना सावधानी नजर आ रही है। अस्पताल का रिकाॅर्ड 14 लोगों को कोरोना संक्रमित बता रहा है। इस बीच शहर में यह भी चर्चा है कि कुछ और लोग कोरोना संक्रमित हैं, लेकिन वे सरकारी रिकॉर्ड में नहीं है। ब्लॉक मेडिकल अधिकारी डॉ. एके अग्रवाल ने बताया कि वर्तमान में कोरोना के 14 सक्रिय मामले पिपरिया में हैं। जिनमें शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्र के लोग शामिल हैं।

उन्होंने बताया संक्रमित व्यक्तियों को घर में ही आइसोलेट किया जा रहा है और उन्हें दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। वहीं मंगलवार रात नेहरू वार्ड निवासी एक महिला को होशंगाबाद भेजा गया है। वह महिला कोरोना पॉजिटिव है। कुछ दिन उसने भोपाल में भी इलाज कराया था। महिला को मिलाकर अब तक चार मरीजों को इलाज के लिए बाहर भेजा जा चुका है। शासकीय अस्पताल में कुछ दिन पहले जहां रोजाना 25 के आसपास सैंपल हो रहे थे। वर्तमान में 50 के आस-पास हो रहे हैं। जिन लोगों को बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ जैसी परेशानी होती है वे लोग सैंपल के लिए आ रहे हैं, लेकिन कोरोना से बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर, सोशल डिस्टेंस जैसी सावधानियां नजर नहीं आ रही हैं।
तुरंत जांच की सुविधा बंद, भोपाल भेज रहे सैंपल
पिपरिया में ट्रू नाॅट मशीन से जांच की सुविधा बंद चल रही है। स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि मशीन बंद हाेने के कारणाें की वरिष्ठ अधिकारी ही जानकारी दे पाएंगे। वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं जिन्हें भोपाल भेजा जाता है। जहां से जांच रिपोर्ट तीन से पांच दिन में आ जाती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें