पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का असर:नवरात्र में रोज रात 12 के बाद दुर्गा पंडालों का किया जाएगा सैनिटाइजेशन

पिपरिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंगलवारा चौराहे पर बनेगा कंट्रोल रूम, 7 से 11 बजे तक बैठेंगे अधिकारी

नवरात्र के चलते एसडीएम नितिन टाले ने नपा, पुलिस सहित राजस्व विभाग के अधिकारियों को व्यवस्थाओं से जुड़े आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। तय किया गया है कि नवरात्र में रोजाना रात को 12 बजे के बाद सभी पंडालों का सैनिटाइजेशन कराया जाएगा। मंगलवारा चौराहे पर एक कंट्रोल रूम बनाया जाएगा।

सीएमओ विनोद कुमार प्रजापति ने बताया कि एसडीएम नितिन टाले ने नवरात्र के दौरान शहर में जितने भी दुर्गा प्रतिमा पंडाल है और स्थाई मंदिर हैं वहां रोजाना रात में 12 बजे के बाद सैनिटाइजेशन करने के निर्देश दिए हैं। वहीं एसडीएम टाले ने मंगलवारा चौक पर कंट्रोल रूम बनाने के लिए कहा है।

यह कंट्रोल रूम रोजाना शाम को 7 बजे से शुरू होकर 11 बजे तक काम करेगा। इसमें आरआई स्तर के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। इसी के साथ एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार, सीएमओ भी कंट्रोल रूम में बैठकर शहर की व्यवस्थाओं पर नजर रखेंगे।

भारी वाहनों के आवागमन का समय बदलेगा
दुर्गा उत्सव पर श्रद्धालुओं की भीड़ होने की संभावना के चलते शहर में दर्शन के समय भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगाने पर विचार किया जा रहा है। एसडीएम ने कहा रैक पॉइंट के जो ट्रक है उनके आवागमन का समय भी परिवर्तित किया जाएगा। हमारा प्रयास है कि जिस समय लोगों की भीड़ रहेगी उस समय उन ट्रकों को रोक दिया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें