पंचायत चुनाव:चुनाव आज, 75 बूथों पर 36 हजार मतदाता चुनेंगे गांव की नई सरकार

पिपरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मतदान सामग्री लेकर रवाना होते मतदानकर्मी। - Dainik Bhaskar
मतदान सामग्री लेकर रवाना होते मतदानकर्मी।
  • पिपरिया की जनता 443 प्रत्याशियों के भाग्य का करेगी फैसला
  • पिपरिया प्रखंड के 5 पंचायत में सुबह 7 बजे शुरू होगा मतदान

प्रखंड में बुधवार को पंचायत चुनाव के दसवें चरण में कुल 5 पंचायत सैदपुरा, मोहनपुर, रामचन्द्रपुर, वलीपुर और पिपरिया के मतदाता गांव की सरकार चुनेंगे। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए प्रशासन ने सारी तैयारी पूरी कर ली है। मंगलवार को चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मियों के बीच ईवीएम, मतपेटी आदि का वितरण किया गया। मतदानकर्मी चुनाव सामग्री के साथ अपने-अपने बूथों के लिए रवाना किए। बुधवार को प्रखंड के सभी बूथों पर 7 बजे सुबह से मतदान की प्रक्रिया शुरु हो जाएगी। इसके लिए कुल पांच पंचायतों में 75 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। मतदान में 36हजार 745मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जिसमें 19 हजार 990 पुरूष और 16 हजार 877 महिला एवं एक ट्रांसजेंडर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। कुल 167विभिनन पदों के लिए कुल 443 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना-अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

ड्यूटी पर लगाए गए 650 मतदानकर्मी
पंचायत चुनाव में कुल 650 मतदानकर्मियों को चुनाव संपन्न कराने के लिए लगाया गया है। प्रखंड के सभी मतदान केन्द्र अतिसंवेदनशील है। इन मतदान केन्द्रों पर निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर भारी सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध करा दिया गया है। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ विवेक रंजन ने बताया कि प्रखंड में कुल पांच पंचायतों सैदपुरा, मोहनपुर, रामचन्द्रपुर, पिपरिया और वलीपुर में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष पूर्ण चुनाव के लिए कटिबद्ध हैं।

वैक्सीनेशन की भी होगी व्यवस्था
प्रखंड में बुधवार को पांच पंचायतों में चुनाव होना है। इसके लिए मतदान केन्द्रों पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा टीका से वंचित मतदाताओं को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। इसके लिए एएनएम को तैनात किया गया है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रोशेक कुमार ने बताया कि कुल 58 मतदान केन्द्रों पर वंचित मतदाताओं को कोरोना का टीका लगाने के लिए एएनएम की ड्यूटी लगाईं गई है।

खबरें और भी हैं...