पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:किसानों ने कहा- योजनाएं बनाते समय किसानों से चर्चा करे सरकार

पिपरिया8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान शहीद दिवस पर श्रद्धांजलि देकर सरकार को दिए सुझाव

राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ जिला होशंगाबाद तहसील पिपरिया की ग्राम इकाई ग्राम सिंगोड़ी में किसान शहीद दिवस का श्रद्धांजलि कार्यक्रम रखा गया। आयोजन में सरकार से किसान समस्याओं के समाधान की मांग रखी गई और किसान संबंधी फैसले लेने में किसानों से सलाह लेने का सुझाव दिया गया। जिला मीडिया प्रभारी हरवेंद्र पटेल ने केंद्र सरकार से कहा कि सरकार किसानों के विषय में फैसला लेते समय कभी भी किसानों से बातचीत नहीं नहीं करती। जबकि याेजनाएं बनाते समय सरकार काे किसानाें से चर्चा करनी चाहिए।
इसलिए सरकार की अनेक योजनाएं किसानों के लिए लाभप्रद साबित नहीं होती। किसान संगठनों को इस बात की आशंका है कि एपीएमसी एक्ट में बदलाव के जरिए सरकार भविष्य में एमएसपी समाप्त करने की तरफ कदम बढ़ा रही है। हमारी केंद्र सरकार से मांग है कि किसानों के उत्पादों की एमएसपी पर खरीद सुनिश्चित करे।
इस समय विभिन्न राज्यों में किसानों के लिए बिजली बहुत कम दरों पर उपलब्ध है। हालिया समय में सरकार विद्युत अधिनियम संशोधन बिल लेकर आई है जिस से किसान चिंतित हैं। हमारी मांग है कि किसानों को विद्युत अधिनियम संशोधन बिल 2020 से बाहर रखा जाए जिस से किसानों के लिए सस्ती बिजली की उपलब्ध रहे।
मंदसौर गोलीकांड में शहीद हुए किसानों को दी श्रद्धांजलि, पांच मिनट का मौन भी रखा
सिवनीमालवा| 2 वर्ष पूर्व मध्यप्रदेश के मंदसौर गोलीकांड में शहीद हुए किसानों को कांग्रेसियों ने श्रद्धांजलि देकर 5 मिनट का मौन रखा गया। इस दौरान आशुतोष रघुवंशी, प्रतीक यादव, राज यादव, राजा पटेल, समीर शेख, आफताब पठान, हारून शेख, सलमान पठान, शाहनवाज खान, शेख वसीम, शेख फैजल सहित कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें