पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:अवैध काबरा कॉलोनी में नपा का नल कनेक्शन देने से इंकार

पिपरिया19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नल कनेक्शन देने का पूर्व में हुआ था प्रस्ताव,अब नपा नहीं हो रही राजी

शहर की काबरा कॉलोनी में रहने वाले लोग पेयजल की परेशानी का सामना कर रहे हैं। पूर्व पार्षद किशोर डाबर ने नपा परिषद के एक पूर्व प्रस्ताव का हवाला देकर कॉलोनी में लोगों को नल कनेक्शन दिए जाने की मांग की है।

नपा का कहना है कि काबरा कॉलोनी नपा की अनुमति के बिना निर्मित है। काॅलोनी को लेकर जारी शासकीय दिशा निर्देशों का पालन भी नहीं हुआ है, इसलिए वहां पेयजल की व्यवस्था नपा नहीं कर पाएगी। मालूम हो कि काबरा कॉलोनी में नपा के द्वारा सीमेंट रोड, स्ट्रीट लाइट और बैठने के लिए सीमेंट की बेंच भी लगवाई गई हैं।

वहां लोगों को अब पेयजल की परेशानी सामने आ रही है। डाबर ने बताया कि कॉलोनी में पानी सप्लाई करने का सिस्टम पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं दे रहा है। लोग नपा से लगभग 200 नल कनेक्शन लेना चाहते हैं। नपा परिषद पूर्व मे यहां नल कनेक्शन देने का एक प्रस्ताव भी ले चुकी है जिसका पालन नहीं किया जा रहा है।

काॅलोनाइजर नपा को सौंपे व्यवस्था
सीएमओ विनोद कुमार प्रजापति ने कहा कि काबरा कॉलोनी एक अवैध कॉलोनी हैं। इस काॅलोनी के लिए ना तो नपा से कोई अनुमति लिया जाना हमारी जानकारी में है ना ही कॉलोनी निर्माण को शासन के द्वारा जारी अनेक दिशा निर्देशों का पालन किया गया है।

यही कारण है कि यहां नपा नल कनेक्शन नहीं दे सकती है। अगर काबरा कॉलोनी में पानी की सप्लाई का पूरा सिस्टम कॉलोनाइजर नपा को सौंप दें तो नपा उसे अपडेट कर कॉलोनी के लोगों को नल कनेक्शन उपलब्ध करा सकती है।

दस्तावेज उपलब्ध
काॅलोनाइजर्स मुकुंद काबरा ने बताया कि वर्ष 1989 में निर्मित काबरा काॅलोनी पूरी तरह वैध है। जमीन का डायवर्सन हुआ है। काॅलोनी का पंजीयन कराया गया है। सभी दस्तावेज हमारे पास मौजूद हैं।

जांच करवा लेंगे
सीएमओ ने कहा कि काबरा कॉलोनी में सीमेंट रोड, स्ट्रीट लाइट और सीमेंट की बेंच उनके कार्यकाल में नहीं लगी है। जांच करवा लेंगे कि नपा के द्वारा कॉलोनी में यह सुविधाएं कैसे उपलब्ध कराई गई हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें