पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सेमरीतला सोसायटी प्रबंधक को लोकायुक्त ने पकड़ा:मूंग खरीदने के बदले किसान से मांगी 5 रूपए हजार की रिश्वत, उजागर हुआ मामला

पिपरियाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सेमरीतला समिति के केंद्र पर कार्रवाई करती लोकायुक्त टीम। - Dainik Bhaskar
सेमरीतला समिति के केंद्र पर कार्रवाई करती लोकायुक्त टीम।

लोकायुक्त की 10 सदस्यीय टीम ने मंगलवार दोपहर खापरखेड़ा के पास समृद्धि वेयरहाउस पर छापा मारा। यहां सेमरीतला कृषक सेवा सहकारी समिति के द्वारा समर्थन मूल्य पर मूंग खरीदी में खैरा के किसान अशोक पटेल से 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते समिति प्रबंधक सुनील पुरोहित और उनके भांजे समिति कर्मचारी पप्पी व्यास रंगे हाथों पकड़े गए।

लोकायुक्त एसपी मनु व्यास, डीएसपी संजय शुक्ला ने बताया कि कार्रवाई टीआई और मामले की इंचार्ज अधिकारी मयूरी गौर के द्वारा की गई है। मूयरी गाैर ने बताया खैरा तहसील पिपरिया निवासी अशोक पिता उदय सिंह पटेल के द्वारा एसपी लोकायुक्त भोपाल को 6 सितंबर को शिकायत की गई थी। उनका कहना था की मूंग बेचने के लिए सेमरीतला सोसाइटी के समृद्धि वेयरहाउस स्थित केंद्र में संपर्क किया था। सेमरी कला सोसाइटी के प्रबंधक सुनील पुरोहित ने मूंग खरीदने के लिए प्रति क्विंटल 200 रुपए मांगे। 25 क्विंटल मूंग की खरीदी के लिए 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है। लोकायुक्त ने शिकायत की सत्यता जानने के लिए टेप रिकॉर्डर के साथ भेजा था। रिकॉर्डिंग में रिश्वत लेना कैद हुआ।

पटवारी को भी रंगे हाथों पकड़वा चुके हैं अशोक

खैरा निवासी अशोक पटेल की शिकायत पर समर्थन मूल्य खरीदी पर किसानों से रिश्वत लिए जाने का यह मामला उजागर हुआ है। अशोक ने बताया इसके पहले एक पटवारी ने उन्हें इसी तरह से प्रताड़ित किया था। पटवारी द्वारा रिश्वत मांगी गई थी। उसकी शिकायत भी उन्होंने लोकायुक्त में की और पिपरिया में वह पटवारी भी रिश्वत लेते पकड़ा गया था।

खबरें और भी हैं...