पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मतदाता सूची अपडेशन:नपा और पंचायत चुनाव के लिए फरवरी में जोड़े जाएंगे नए मतदाताओं के नाम

पिपरिया8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वे सभी लोग जिन्होंने एक जनवरी 20-21 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली है, मतदाता सूची में उनके नाम जोड़े जाने की प्रक्रिया फरवरी माह में की जाएगी। वर्तमान में उन मतदाताओं के नाम सूची में जोड़े जाने की प्रक्रिया चल रही है, जिन्होंने हाल ही में अपने नाम जुड़वाएं हैं। पिपरिया की निर्वाचन शाखा के प्रभारी अवधेश रघुवंशी ने बताया कि वरिष्ठ कार्यालय से इस बारे में दिशा-निर्देश प्राप्त हो गए हैं। उन्होंने बताया कि 8 फरवरी से 15 फरवरी के बीच मतदाताओं के नाम जोड़े जाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

मतदान केंद्र पर बीएलओ संबंधित व्यक्ति का आवेदन निर्धारित फार्म में लेंगे। इसी के साथ मतदाताओं की जानकारी वार्ड स्तर से भी ली जाएगी। रघुवंशी ने बताया कि विधानसभा मतदाता सूची में लगभग 5616 मतदाताओं के नाम प्राप्त हुए हैं, जिन्हें जोड़ने की प्रक्रिया चल रही है। जो लगभग पूर्ण हो चुकी है। इसमें लगभग आधे मतदाता ऐसे हैं, जिन्होंने 18 वर्ष की आयु पूरी होने के बाद अपना नाम मतदाता के रूप में जुड़वाया है। वहीं आधे मतदाता ऐसे हैं, जो पहले कहीं और रहते थे और अब वर्तमान में पिपरिया क्षेत्र में आकर निवास कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser