पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोविड 19:पंचायत परामर्श समिति बनी, छत्तरगाछ पंचायत सचिव की अनुपस्थिति पर नाराजगी

पोठियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक बैठक कर पोठिया प्रखण्ड के कस्वा कलियागंज, बुढनई तथा छत्तरगाछ पंचायतों में शुक्रवार को पंचायती राज विभाग के निर्देशानुसार पंचायत परामर्श समिति का गठन मुखिया की अध्यक्षता में की गई। छत्तरगाछ पंचायत सचिव के अनुपस्थित रहने से जनप्रतिनिधियों ने नाराजगी जताई।

त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव तकनीकी कारणों तथा कोविड 19 के व्यापक प्रचार प्रसार के कारण इन संस्थाओं की कार्य अवधि समाप्त होने के बावजूत निर्वाचन सम्भव नहीं हो सका है। जिसे लेकर सरकार के अपर मुख्य सचिव पंचायती राज बिहार सरकार पटना पत्रांक 2757 9 जून व जिला पदाधिकारी के पत्रांक 459 के निर्देशानुसार कस्वाकलियागंज, बुढनई तथा छत्तरगाछ पंचायतों में अलग-अलग एक बैठक का आयोजन कर पंचायत परामर्श समिति का गठन शुक्रवार को कर लिया गया।

कस्वकलियागंज पंचायत में मुखिया नैमुल हक की अध्यक्षता में व बुढनई में मुखिया नीलम सवा तथा छत्तरगाछ में मुखिया अबुल काशिम की अध्यक्षता पंचायत परामर्श समिति का गठन हुआ। बैठक में कस्वकलियागंज में मुखिया नैमुल, हक पंचायत सचिव अमीनुद्दीन, उप मुखिया संध्या देवी समेत सभी वार्ड सदस्य इसी प्रकार बुढनई में मुखिया नीलम सवा पंचायत सचिव अमीनुद्दीन उप मुखिया सहित सभी वार्ड सदस्य जबकि छत्तरगाछ पंचायत में मुखिया अबुल काशिम आदि थे।

खबरें और भी हैं...