पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पंचायत समिति की बैठक :पुरैनी में मनमाने तरीके से बनी रोगी कल्याण समिति भंग, 13 जुलाई को दोबारा होगा गठन

पुरैनी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार को आयोजित बैठक में उपस्थित पंसस व अन्य।
  • पीएचसी प्रभारी और बीएचएम पर मनमाने तरीके से काम करने का आरोप
  • गलत तरीके से काम करने वाले दो कृषि कर्मियों के तबादले की हुई मांग
  • बैठक से अनुपस्थित रहने वाले बिजली और मनरेगा कर्मी से शो-कॉज
Advertisement
Advertisement

ब्लॉक में पंचायत समिति की सामान्य बैठक मंगलवार को हुई।  इस दौरान पूर्व प्रमुख जवाहर मेहता की मांग पर पुरैनी स्वास्थ्य प्रबंधक एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा मनमाने तरीके से गठित  रोगी कल्याण समिति को निरस्त कर नए सिरे से समिति के गठन करने का निर्देश दिया गया।  इसके लिए 13 जुलाई को बैठक होगी। बताया गया कि मनमाने तरीके से रोगी कल्याण समिति का गठन कर लिया गया था। सदस्यों ने आक्रोश व्यक्त किया और सदन के माध्यम से प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य प्रबंधक पर कार्रवाई की मांग की। इससे पूर्व प्रखंड कार्यालय सभागार में  प्रमुख सविता कुमारी की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें बिजली और मनरेगा के पदाधिकारी के अनुपस्थित रहने पर शो-कॉज पूछा गया। पंसस कमल किशोर यादव ने कहा कि किसान सलाहकार से मिलीभगत कर कई ऐसे किसान भी फसल क्षति का लाभ ले रहे हैं, जिन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ है। जबकि जो पीड़ित किसान हैं, उनका आवेदन रद्द कर दिया जाता है। उन्होंने बैठक में मांग रखी कि किसान सलाहकार जयकुमार ज्योति और वकील शर्मा पर कार्रवाई करते हुए उनका इस प्रखंड से तबादला दूसरे जगह कर दिया जाए। मनरेगा के मामले में कहा गया कि पंचायतवार शिविर लगाकर जॉब कार्ड के लिए आवेदन स्वीकार करें और पुनः पंचायतवार शिविर लगाकर ही जॉब कार्ड का वितरण करें। गणेशपुर के मुखिया मो. वाजिद ने सदन में कुछ शिक्षकों पर आरोप लगाया कि राशन कार्ड वितरण करने के नाम पर वह दो रुपए के बदले 100 रुपए की मांग करते हैं। इसके साथ ही केरोसिन की कीमत में डीलरों द्वारा एकरूपता नहीं रखी जा रही है। इस पर बीडीओ वीरेंद्र कुमार ने कहा कि ऐसे शिक्षकों पर लिखित आवेदन प्राप्त होने के बाद अवश्य ही कार्रवाई की जाएगी।     बैठक के दौरान सीओ राम अवतार यादव, शिक्षा पदाधिकारी अशोक कुमार झा, आपूर्ति पदाधिकारी अजय कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक अरुण कुमार, मनरेगा जेई जय कुमार सिंह, उपप्रमुख मो. गुलजार, कृषि सहायक तकनीकी प्रबंधक गिरीश नंदन, मुखिया संघ के अध्यक्ष रजनीश कुमार बबलू, प्रकाश चंद्र यादव, नीलम देवी, कंचन देवी, पंसस प्रेमचंद मंडल, अमृता देवी, रेणु देवी व रिंकी कुमारी सहित अन्य भी मौजूद थे।

राशि उठाव कर शौचालय नहीं बनवाने पर एचएम से शो-काॅज

बिहारीगंज | प्रखंड कार्यालय परिसर में पंचायत समिति की बैठक प्रमुख भास्कर सिंह की अध्यक्षता में हुई।  बैठक में कृषि, मनरेगा, बाल विकास परियोजना और शिक्षा विभाग से जुड़े कई अहम विषयों पर सदस्यों ने चर्चा की। वहीं किसान सलाहकार, आवास सहायक एवं कार्यपालक सहायक के वेतन हेतु प्रस्ताव पारित किया गया। इसमें कहा गया कि उनके वेतन का भुगतान पंचायत के मुखिया एवं पंचायत सचिव द्वारा प्राप्त उपस्थिति विवरण के आधार पर किया जाए। दूसरी ओर मनरेगा में व्याप्त धांधली को लेकर मनरेगा पीओ को उस पर लगाम लगाने के वास्ते  प्रमुख  ने निर्देशित किया। शिक्षा विभाग की चर्चा के क्रम में तुलसिया पंचायत के वार्ड संख्या-छह  में प्रधानाध्यापक द्वारा शौचालय भवन की राशि निकासी किए जाने एवं निर्माण कार्य अब तक नहीं होने पर चर्चा की गई। इस पर शिक्षा विभाग से मौजूद प्रखंड साधन सेवी को उससे शो-कॉज पूछने का निर्देश दिया गया। जबकि आईसीडीएस की सीडीपीओ के बैठक में नहीं आने के बाबत सदस्यों ने आपत्ति जताई।

मंगलवार को आयोजित बैठक में मौजूद प्रमुख, बीडीओ व अन्य।
Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement