पूर्णिया विश्वविद्यालय:सिंडिकेट की बैठक में 10.60 अरब का बजट सहित 12 प्रस्ताव पास

पूर्णिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिंडिकेट की बैठक के बाद उपस्थित सदस्य, वीसी व रजिस्ट्रार। - Dainik Bhaskar
सिंडिकेट की बैठक के बाद उपस्थित सदस्य, वीसी व रजिस्ट्रार।
  • छात्र जदयू के प्रदर्शन के कारण पुलिस की निगरानी में बैठक, अतिथि शिक्षकों पर सेलेक्शन कमेटी की मुहर

पूर्णिया विवि ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 10.60 अरब बजट सिंडिकेट से भी पास हो गया है। शुक्रवार को पूर्णिया विवि का 9 वां सिंडिकेट बैठक छात्र जदयू के हंगामे के कारण काफी देर से शुरू हुआ। हंगामा और धरना प्रदर्शन के कारण विवि प्रशासन को पुलिस बुलाकर सिंडिकेट की बैठक करानी पड़ी। छात्र जदयू के द्वारा सिंडिकेट सदस्य के साथ दुर्व्यवाहर को लेकर काफी गहमा गहमी का माहौल था। बैठक में 12 प्रस्तावों पर मुहर लगाया गया। इसके बाद फिर से एक बार सिंडिकेट की बैठक होने के बाद सीनेट में इस सभी प्रस्तावों पर मुहर लगेगी। 9 वीं सिंडिकेट बैठक में कुलपति प्रो.राजनाथ यादव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में डीएसडब्ल्यू प्रो.मरगूब आलम, सदस्य दिलीप कुमार झा, डॉ. केडी पोद्दार, प्रो.एसएल वर्मा, डॉ. मोहम्मद कमाल, प्रो.अनंत कुमार गुप्ता, महेंद्र प्रताप सिंह, प्रो.कमल किशोर सिंह शामिल थे। प्रिंसिपल डॉ.संजीव के निलंबन व अतिथि शिक्षकों की बहाली पर लगा मुहर : सिंडिकेट की बैठक में 4 अक्टूबर 2021 को आयोजित सिंडिकेट की 8वीं बैठक के निर्णयों पर विचार और पुष्टि, वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए पूर्णिया विश्वविद्यालय के 10.60 अरब के बजट का अनुमोदन किया गया। 5वीं वित्त समिति की बैठक के संकल्प, 29 अक्टूबर 2021 को आयोजित अध्ययन अवकाश समिति की बैठक, अतिथि संकायों के पुनर्नियुक्ति के लिए चयन समिति की सिफारिश पर अनुमोदन 11 महीने के लिए विवि का अधिकार क्षेत्र या बिहार राज्य विवि सेवा आयोग पटना द्वारा स्थायी नियुक्ति तक या जो भी पहले हो किया गया। डीएस कॉलेज कटिहार व फारबिसगंज कॉलेज फॉरबिसगंज में बीएड के टीचिंग एवं नॉन टीचिंग स्टाफ के वेतन से संबंधित मामले के समाधान को ले समिति के गठन व डॉ. संजीव कुमार, प्राचार्य, नेहरू कॉलेज, बहादुरगंज के निलंबन के संबंध में अनुशासन समिति की रिपोर्ट को अनुमोदित कर दिया गया है।

नियुक्ति व प्रतिनियुक्ति पर विचार और अनुमोदन
डीएस कॉलेज कटिहार के सहायक प्रोफेसर अभिषेक आनंद को अर्थशास्त्र के पीजी विभाग में प्रतिनियुक्ति व उप रजिस्ट्रार स्थापना के लिए अधिकृत, डॉ. केडी पोद्दार, एसोसिएट प्रोफेसर अर्थशास्त्र विभाग मारवाड़ी कॉलेज किशनगंज की प्रतिनियुक्ति, प्रमुख, अर्थशास्त्र के पीजी विभाग के एचओडी डॉ.केडी पोद्दार को नियुक्त किया गया है। प्रो. मरगूब आलम को सामाजिक विज्ञान संकाय के अतिरिक्त विधि संकाय का डीन बनाया गया है। डॉ.कामेश्वर पंकज बांग्ला विभाग का एचओडी नियुक्त किया गया है। समाजशास्त्र पीजी विभाग के एचओडी डॉ.अनिल झा को बनाया गया है।

सिलिकॉन टेकबैल को मिला यूएमआईएस का काम
सिलिकॉन टेकलैब प्राइवेट लिमिटेड के साथ यूएमआईएस समझौते पर विचार और अनुमोदन, अर्थशास्त्र विभाग, डीएस कॉलेज कटिहार के अर्थशास्त्र विभाग के प्रो.मिहिर कुमार ठाकुर को ग्रहणाधिकार प्रदान करने पर विचार व अनुमोदन, डॉ.गुंजन कुमार सौरव सहायक प्रोफेसर जूलॉजी विभाग एमएल आर्य कॉलेज कसबा, कटिहार में जनप्रतिनिधि के रूप में कटिहार सांसद दुलाल चंद गोस्वामी नोमिनेट किया गया है।

खबरें और भी हैं...