पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समीक्षा बैठक:सदर अस्पताल में 12 से आरटीपीसीआर जांच बिना मास्क पहने खोली दुकान तो होगी सील

पूर्णिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिलाधिकारी ने सभी प्रखंडों में एक-एक क्वारेंटाइन सेंटर बनाने का दिया निर्देश
  • अस्पतालों में कोविड पॉजिटिव मरीज के लिए 124 बेड सुरक्षित

कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए जिले के सभी प्रखंड मुख्यालयों में क्वारेंटाइन सेंटर खोला जाना है। जहां जिले के बाहर से आए लोगों को रखा जाना है। सभी प्रखंड विकास अधिकारी अपने-अपने प्रखंड में क्वारेंटाइन सेंटर शुरू करने के लिए सभी आवश्यक तैयारी शुरू कर दें। उक्त निर्देश डीएम राहुल कुमार ने गुरुवार को समाहरणालय सभागार में अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सघन मास्क चेकिंग अभियान चला कर कड़ाई से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करवाया जाना है। उन्होंने दुकानदारों को मास्क पहने के नियमों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि अगर जांच के दौरान कोई दुकानदार या दुकान में काम करने वाले कर्मी मास्क का इस्तेमाल करते हुए नहीं पाए गए तो दुकानों को सील कर दिया जाएगा। साथ ही साथ उन्होंने सभी अधिकारियों को बसों में मास्क के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया। समीक्षा बैठक के दौरान एसपी दयाशंकर, सिविल सर्जन, उप विकास आयुक्त, नगर आयुक्त, सदर एसडीओ, वरीय उप समाहर्ता सोनी, सुनीता कुमारी, यूनिसेफ और केयर के प्रतिनिधि के अलावा अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

जिले में अब तक मिले हैं 9084 पॉजिटिव मरीज, 126 मरीज होम आइसोलेशन में, कोविड सेंटर में 1210 बेड
जिलाधिकारी श्री कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में अभी तक 9084 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिनमें से 8912 लोग स्वस्थ्य होकर वापस लौट गए हैं। वर्तमान में 126 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि जिले में कोविड केयर सेंटर में 1210 बेडों की व्यवस्था है। साथ ही साथ अस्पतालों में भी कोविड-19 के मरीज के लिए 124 बेडों तैयार किया जा रहा है।

जिले में अभी 130 नए मरीज, चार मरीज बेहतर इलाज को रेफर
जिलाधिकारी ने वर्चुअल माध्यम से कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस बैठक में किशनगंज सांसद मो. जावेद , खाद्य एवं उपभोक्ता विभाग मंत्री लेशी सिंह, सदर विधायक विजय खेमका, जिप अध्यक्ष क्रांति देवी भी शामिल हुई। जनप्रतिनिधियों को जानकारी देते हुए जिलाधिकारी बे बताया कि जिले में अभी कुल 130 नए मरीज मिले हैं। जिनमें से 4 मरीज को बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है। जिले में कुल 126 एक्टिव केस हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जिले के सदर अस्पताल में 12 अप्रैल से आरटीपीसीआर लैब के शुरू होने की संभावना है। लैब संचालन के लिए माइक्रोबायोलोजिस्ट का चयन कर लिया गया है। जिले में पिछले साल से अब तक मास्क चेकिंग अभियान के दौरान 32 हजार लोगों से 16 लाख का जुर्माना वसूला गया है। इसके अलावा वाहन चालकों से 2 करोड़ का जुर्माना वसूला गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें