पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महामारी का कहर:24 घंटे में 2 संक्रमित मरीज की मौत, 427 नए पॉजिटिव केस मिले, 659 मरीज रिकवर

पूर्णियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद नगर निगम क्षेत्र में बनाया गया कंटेनमेंट जोन - Dainik Bhaskar
कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद नगर निगम क्षेत्र में बनाया गया कंटेनमेंट जोन
  • 62 % पहुंची रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या, 5010 मरीजों ने संक्रमण को दी मात
  • पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद नगर निगम क्षेत्र में बनाया गया कंटेनमेंट जोन

जिले में पिछले 24 घंटे के अंदर 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हुई है। दो नए मरीज की मौत के बाद जिले में एक मार्च से अब तक कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 26 पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में जिले में 427 नए संक्रमित मरीज मिलने के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीज की संख्या बढ़कर 7998 पहुंच गई है, लेकिन राहत की बात यह है कि जिले में संक्रमण से रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। एक तरफ जहां पिछले 24 घंटे में 427 नए मरीज की पहचान हुई है वहीं इस दौरान जिले में रिकार्ड 659 संक्रमित मरीज रिकवर भी हुए हैं। 659 मरीज के रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ कर 5 हजार के पार पहुंच चुकी है। जिले में अब तक 5010 मरीज रिकवर हो चुके हैं।वहीं वर्तमान में जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या भी कम हुई है।गुरुवार की शाम तक जिले में कुल 2962 एक्टिव मरीज।जिसमें से 2735 मरीज होम आइसोलेशन में रह रहे हैं जबकि 227 मरीज का इलाज निजी अस्पताल के अलावा जिला प्रशासन के द्वारा बनाए गए कोविड केयर सेंटर में चल रहा है।

62 प्रतिशत पहुंची रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या
एक तरफ जहां जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं वहीं दूसरी जिले में कोरोना संक्रमण को मात देने वाले मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जिले में कोरोना संक्रमण को मात देने वाले मरीजों की संख्या बढ़ कर 62 प्रतिशत से ज्यादा पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में बुधवार तक 7998 पॉजिटिव मरीज मिले हैं।जिनमें से अभी तक 5010 मरीज स्वस्थ्य हो गए हैं।यानि कुल मिले मरीज का 62. 24 प्रतिशत मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की शाम तक जिले में 267425 डोज वैक्सीन लोगों को दिया जा चुका है।जिसमें से 218098 लोगों को पहला व 49327 लोगों को दूसरा डोज दिया गया है। जिला प्रशासन के द्वारा शुक्रवार को रेडक्रास भवन में मीडिया कर्मियों के लिए स्पेशल वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया है।

वेंटिलेटर वाले सभी बेड फुल, 227 का अस्पताल में चल रहा इलाज
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में गुरुवार की शाम तक 2962 एक्टिव मरीज।जिसमें से 2735 मरीज होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। जिनका स्वास्थ्य विभाग के गठित टीम जे द्वारा लगातार निगरानी की जा रही है। वहीं 227 मरीज का इलाज सरकारी और निजी अस्पताल के साथ-साथ कोविड केयर सेंटर में चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के हिसाब से गुरुवार की शाम तक सदर अस्पताल में 42,अनुमंडलीय अस्पताल बनमनखी में 17, धमदाहा अनुमंडलीय अस्पताल में 5,मैक्स -7 अस्पताल में 39,फातमा हॉस्पिटल में 29,गैलक्सी हर्ट हॉस्पिटल में 20,क्रिस्चियन मेडिकल सेंटर में 20,केके हॉस्पिटल में 4,सद्भावना हॉस्पिटल में 17,नव ज्योति हॉस्पिटल में 7 ,अल्फा हॉस्पिटल में 17 व दिल्ली हर्ट केयर हॉस्पिटल में 6 मरीज का इलाज चल रहा है। इसके अलावा डायट सेंटर श्रीनगर में 3 ,एपीएचसी बेलगच्छी में बने कोविड केयर सेंटर में 1मरीज भर्ती हैं।वहीं जिले में उपलब्ध वेंटिलेटर वाले 34 बेड फुल हैं।किसी भी अस्पताल में वेंटिलेटर वाला बेड खाली नहीं है।

खबरें और भी हैं...