पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गर्मी से राहत:50 किमी की रफ्तार से चली हवा, 20.9 मिमी हुई बारिश

पूर्णिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छप्पर के ऊपर से उड़ा हुआ टीना।
  • बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया बनने का असर, अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज
  • मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कोसी -सीमांचल में 24 घंटे में फिर होगी भारी बारिश

दोपहर 4 बजे के बाद 50 किमी की रफ्तार से चली तेज हवा के बाद शुरू बारिश ने गर्मी से राहत दी। एक घंटे बारिश के अंदर 20.9 मिमी की बारिश के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया गया। शहर का न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री दर्ज किया गया।
दरअसल 31 जुलाई से ही शहर के वायुमंडल के दबाव में गिरावट देखने को मिल रहा था। वायुमंडल के दबाव में गिरावट के कारण और बारिश नहीं होने के कारण आए लोग गर्मी और उमस से परेशान थे। सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री को पार कर गया था। तेज धूप के साथ-साथ वायुमंडल की आर्द्रता का प्रतिशत 75 प्रतिशत से ज्यादा रहने और रात के समय में 95 प्रतिशत तक आर्द्रता पहुंचने के कारण से लोगों की परेशानियां कम नहीं हो रही थी, वहीं न्यूनतम तापमान में लगातार इजाफा के कारण से शहर में गर्मी उमस काफी ज्यादा बढ़ गया था। मंगलवार सुबह से ही एक बार तीखी धूप ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी थी।मंगलवार के दिन 11 बजे ही पारा 35 डिग्री के पार पहुंच गया था। दोपहर 4 बजे के आसपास मौसम ने अचानक से करवट बदला अचानक से तेज हवा चलनी शुरू हो गई और देखते ही देखते आसमान में काले घने बादल छा गए। पूर्णिया मौसम केंद्र के प्रभारी वैज्ञानिक एसके सुमन ने बताया कि पिछले 5 दिनों से वायुमंडल के दबाव के गिरावट के कारण से अधिकतम के साथ-साथ न्यूनतम तापमान में भी लगातार इजाफा हो रहा था।
आंधी और बारिश में उड़े कई घरों के छप्पर व टीन

जानकीनगर| मंगलवार की शाम तेज आंधी और बारिश ने ग्रामीण इलाकों में कई व्यक्ति के घर के ऊपर से टीना उड़ा ले गए। ग्रामीण पंकज ठाकुर, विनोद कुमार,सिंटू कुमार, मोहम्मद अंसार सहित कई ग्रामीणों ने बताया कि रुपौली उत्तर पंचायत के वार्ड नंबर 2 स्थित मिलन चौक बेलतरी में कई दुकानदारों के दुकान के ऊपर से टीना को तेज आंधी और बारिश ने उड़ा ले गए। मिलन चौक बेलतरी के पंकज ठाकुर के मेडिकल, विनोद कुमार के सीएसपी, सिंटू कुमार के रिपेयरिंग सेंटर सहित कई दुकानदारों का दुकान वाले घर का टीना को उड़ गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें