पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

13 बाइक बरामद:बाइक चोर गिरोह के सरगना समेत 6 धराए ‌‌‌‌‌5 से 50 हजार रुपए में बंगाल में करता था सप्लाई

पूर्णिया8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
केहाट थाना में चोर गिरोह की गिरफ्तारी की जानकारी देती पुलिस। - Dainik Bhaskar
केहाट थाना में चोर गिरोह की गिरफ्तारी की जानकारी देती पुलिस।
  • चेकिंग में बिना कागजात के पकड़ाने से अंतर्जिला बाइक चोर गिरोह का खुलासा
  • मास्टरमाइंड इंदल यादव के घर से चोरी की सात बाइक जब्त

वाहन चेकिंग के दौरान केहाट थाना पुलिस द्वारा पकड़ी गई बिना कागजात की एक बाइक से अंतरजिला बाइक चोर गिरोह का खुलासा हुआ है। पुलिस ने कटिहार जिले के कोढ़ा जुराबगंज में छापेमारी कर सरगना समेत 6 अपराधियों को चोरी की 13 बाइक के साथ गिरफ्तार किया है। डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार बाइक चोर गिरोह का सरगना इंदल यादव चोरी की बाइक 5 से 50 हजार रुपए तक में बेचता था। इंदल चोरी की बाइक पूर्णिया, कटिहार, अररिया व बंगाल में सप्लाई करता था। केहाट थाना में सदर एसडीपीओ आनंद कुमार पांडे ने बताया कि शनिवार को केहाट थाना क्षेत्र से बाइक चोरी की सूचना मिलने पर केहाट थाना के परीक्ष्यमान पुलिस उपाधीक्षक सह थानाध्यक्ष आनंदमोहन गुप्ता ने मामला दर्ज कर वरीय अधिकारी को इसकी सूचना दी। इसके बाद एसपी दया शंकर के निर्देश पर मेरे नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। टीम में केहाट सहायक, मरंगा और मधुबनी टीओपी पुलिस को शामिल किया गया। टीम गठित होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि वाहन चोरों द्वारा कोढ़ा थाना क्षेत्र के जुराबगंज में चोरी की बाइक रखी गई है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन थानों की पुलिस की मदद से कोढ़ा जुराबगंज में छापेमारी कर अंतरजिला बाइक चोर गिरोह के 6 अपराधियों को 13 चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार बाइक चोर गिरोह के अपराधियों में कोढ़ा थाना क्षेत्र के जुराबंगज निवासी बसंत यादव के पुत्र इंदल यादव, इंदल यादव के पुत्र कारु यादव, गेड़ाबाड़ी निवासी उमेश ठाकुर के पुत्र राजकुमार ठाकुर, दिलीप सिंह के पुत्र रोहन सिंह, केदार यादव के पुत्र सिद्धार्थ यादव व अमौर थाना क्षेत्र के हक्काबड़ाई शाह निवासी मो. दाऊद के पुत्र मो. इंतखाब शामिल हैं। सभी गिरफ्तार बाइक चोर गिरोह से पुलिस पूछताछ कर रही है।

चोरी की बाइक से घूमने के दौरान धराया सूरज
परीक्ष्यमान पुलिस उपाधीक्षक सह केहाट थानाध्यक्ष आनंद मोहन गुप्ता ने बताया कि शनिवार को बाइक चेकिंग के दौरान पुलिस ने सूरज नाम के एक युवक को शक के आधार पर रोका। गाड़ी के कागजात की छानबीन में बाइक के चेचिस नम्बर से मालिक का पता चला। फिर बाइक मालिक को बुलाया गया। गाड़ी के मालिक ने बताया कि कुछ दिन पहले उनकी यह बाइक चोरी हो गई थी। फिर सूरज ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसने जहां से बाइक खरीदी थी, उसका पता बताया। फिर वरीय पुलिस अधिकारी द्वारा टीम बनाकर बाइक चोर गिरोह का खुलासा किया गया।

इंदल ही बाइक की सप्लाई करता था बाहर

सदर डीएसपी आनंद पांडेय ने बताया कि बाइक चोर गिरोह का मुख्य सरगना इंदल यादव था। इंदल यादव के निर्देश पर गैंग के सदस्य बाइक चोरी की घटना को अंजाम देता था। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान इंदल व उसके सहयोगी सिद्धार्थ के पास से कुल 11 चोरी की बाइक जब्त की गई। इंदल ही चोरी की बाइक को बाहर सप्लाई करता था।
टीम में शामिल कर्मियों को किया जाएगा पुरस्कृत
सदर एसडीपीओ श्री पांडेय ने बताया कि संयुक्त छापेमारी में केहाट थानाध्यक्ष आनंदमोहन गुप्ता, मधुबनी टीओपी प्रभारी नगीना कुमार, सहायक खजांची हाट थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह के अलावा कई पुलिसकर्मी शामिल थे। टीम में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...