पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एचीवमेंट:अभिजीत हेंब्रम ने कोच की डांट को बनाया मंत्र, अब आसनसोल सेल फुटबॉल एकेडमी के लिए हुआ चयन

पूर्णिया | अमित रंजन5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिहार से पहला और नॉर्थ ईस्ट से दो खिलाड़ियों में से एक पूर्णिया का, एक साल के लिए हुआ अनुबंध

प्रतिभा घर देखकर नहीं आती है। यह तो मेहनतकश लोगों के साथ चलती है। इसी का उदाहरण है पूर्णिया का अभिजीत हेंब्रम। पूर्णिया के अभिजीत हेंब्रम का चयन सेल यानी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया फुटबॉल एकेडमी के लिए हुआ है। सेल की ओर जारी चिट्ठी में अभिजीत हेंब्रम को एसएफए बर्नपुर के लिए चुना गया है। अभिजीत ने बताया कि वह अभी बंगाल के बर्नपुर स्थित सेल फुटबॉल एकेडमी में है। अभिजीत ने अपने चयन का श्रेय कोच रजनीश पांडेय और अमित लाकड़ा को दिया है। उन्होंने बताया कि कोच की देखरेख में मुझे इस कदर तराशा गया है कि आज में इस मुकाम पर हूं। वहीं कोच रजनीश पांडेय ने बताया कि बिहार का पहला और नॉर्थ ईस्ट रीजन के मात्र दो खिलाड़ियों का इसमें चयन हुआ है। अभिजीत ने पूरे बिहार का नाम रोशन फुटबॉल में किया है।

2017 के स्कूली गेम अंडर-19 की डांट ने बदला हेंब्रम का खेल
कोच रजनीश पांडेय ने बताया कि अभिजीत कभी पूर्णिया एकलव्य टीम में शामिल होना चाहता था, लेकिन उसका चयन नहीं हो सका। वहीं 2018 में स्कूल गेम अंडर-19 में खेलने खगड़िया गया था। वहां इसकी गलती के कारण सेमीफाइनल मैच में टीम हार गई थी। इसके बाद उसे डांटा था। उस डांट के बाद उसने काफी सुधार किया। इसको प्रैक्टिस के लिए जहां भी बुलाया जाता था, वह पहुंच जाता था। इसका ही परिमाण है कि वह सेल पहुंचने वाला पहला खिलाड़ी बना।

कोलकाता ट्रायल के बाद सेल फुटबॉल एकेडमी में हुआ चयन
अभिजीत ने बताया कि आसनसोल के सेल फुटबॉल एकेडमी के चयन के लिए मार्च में कोलकाता में ट्रायल हुआ था। इसमें चयन होने के बाद सेल में चयन हुआ। अब बर्नपुर क्लब के लिए खेलना होगा। कोलकाता सीनियर डिवीजन में खेलने का मौका मिलेगा। मेरा सपना है कि मैं इंडियन फुटबॉल टीम में खेलूं। आईएसएल खेलना मेरा अगला लक्ष्य है। बेटे की सफलता से श्रीनगर के शीशवा सिंघिया निवासी राजेंद्र हेब्रम व अनिता टुडू काफी खुश हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें