पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:देसी शराब मिलने पर क्षेत्र के थानाध्यक्ष पर होगी कार्रवाई

पूर्णिया5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
समाहरणालय में मद्य निषेध व भूमि विवाद के मामले को लेकर समीक्षा करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
समाहरणालय में मद्य निषेध व भूमि विवाद के मामले को लेकर समीक्षा करते अधिकारी।
  • भूमि विवाद, मद्य निषेध व पंचायत चुनाव को लेकर आयोजित बैठक में बोले एसपी
  • भूमि विवाद सुलझाने के लिए हर शनिवार थाना स्तर पर बैठक करने का निर्देश

जिले में विदेशी शराब की रिकवरी अच्छी है। लेकिन देसी शराब को लेकर 13 थाना के द्वारा कोई छापेमारी या रिकवरी नहीं की गई है जो चिंता की बात है। उत्पाद विभाग के साथ मिलकर एक सप्ताह के अंदर विशेष अभियान चलाकर देशी शराब के अड्डे को नष्ट करें। यदि बाद में जिले से कोई टीम देसी शराब बरामद करती है तो संबंधित थाना के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उक्त निर्देश एसपी दयाशंकर ने मंगलवार को समाहरणालय सभागार में प्रभारी जिलाधिकारी मो. तारिक इकबाल की अध्यक्षता में आयोजित भूमि विवाद, मद्य निषेध और पंचायत चुनाव को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान दिया।साथ ही उन्होंने सभी एसडीपीओ को मामले की लगातार मॉनीटरिंग करने का निर्देश दिया। समीक्षा बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त, निदेशक डीआरडीए, सदर डीएसपी, सभी जिलास्तरीय पदाधिकारी, सदर एसडीओ, सभी अंचलाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों ने बताया कि 28 पंचायत में पंचायत सरकार भवन के लिए जमीन उपलब्ध करवाया गया है। 9 पंचायत में जमीन चयन का काम नहीं हो सका है। बायसी, बैसा, बीकोठी तथा रुपौली सीअाे को मंगलवार तक मामले के निष्पादन का निर्देश दिया।

686 लाभुकों को आवास योजना के तहत दी जाएगी जमीन
बैठक के दौरान प्रभारी डीएम ने बताया कि जिले में आवास योजना के तहत 686 लाभुकों के बीच जमीन का वितरण किया जाना है। जिसमें से केनगर प्रखंड में 350 लाभुक,पूर्णिया पूर्व प्रखंड के 196 और अमौर प्रखंड के 141 लाभुक हैं। जिसमें से केनगर प्रखंड के 82 प्रस्ताव मिले हैं। जिलाधिकारी ने सभी अंचलाधिकारी को 10 दिन के अंदर सभी लाभुकों के लिए जमीन उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया। साथ ही सभी कब्रिस्तान के घेरा बंदी का निर्देश दिया। भूमि विवाद के समीक्षा के दौरान टीकापट्टी थाना में 18, अमौर में 10, बैसा में 20 और बीकोठी थाना में 5 मामले लंबित पाए गए। प्रभारी डीएम ने सभी सीअाे को थाना प्रभारी के साथ प्रत्येक शनिवार को बैठक कर मामले के निष्पादन का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें