पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फूटा गुस्सा:बैंककर्मी की हत्या से गुस्साए लोगों ने लाइन बाजार में सड़क पर लाश रख किया 6 घंटे जाम

पूर्णिया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बेटे की हत्या से दुखी पिता। - Dainik Bhaskar
बेटे की हत्या से दुखी पिता।
  • बाड़ीहाट में बैंककर्मी की हत्या मामले में एक गिरफ्तार, लोगों ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप
  • एसपी नेे पहुंचने के बाद आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर जाम तोड़वाया

बैंककर्मी सन्नी सिन्हा की सोमवार देर रात बाड़ीहाट में चाकू गोदकर हत्या मामले में मंगलवार को लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। आक्रोशितों ने सहायक खजांची हाट थाना क्षेत्र के जामा मस्जिद के आगे लाश रखकर करीब सुबह छह बजे छह घंटे तक विरोध-प्रदर्शन किया। हत्या की घटना से लोग इतने आक्रोशित व मर्माहत थे कि लाश के बगल में मोहल्ले की महिलाएं भी धरने पर बैठ गईं। लोगों के आक्रोश के केन्द्र में स्थानीय पुलिस की लापरवाही थी। पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए जा रहे थे। पुलिस के कुछ कहते ही लोग भड़क उठते थे। मौके पर चार थाने की पुलिस मौजूद थी। लोग एसपी दयाशंकर को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े थे। बाद में एसपी के पहुंचने के बाद लोगों को समझा-बुझाकर जाम तोड़वाया। लोगों ने कहा कि पुलिस प्रशासन की लापरवाही के कारण शहर में खुलेआम लूट, डकैती, हत्या, बाइक चोरी आदि घटनाएं बढ़ती जा रही है। इधर, सदर एसडीपीओ सुरेन्द्र कुमार सरोज ने बताया कि सन्नी हत्याकांड में एक आरोपी मो. शाहिल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मो. लाल व उसके भाई मो. लाडला की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। पुलिस दोनों हत्यारोपी को पाताल से भी ढूंढ निकालेगी।

हत्यारोपी मो. लाल व मो. लाडला को कई बार लोगों ने पकड़ किया था पुलिस ने हवाले
लोगों ने बताया कि सन्नी सिन्हा के हत्यारोपी मो. लाल व मो. लाडला को मोबाइल चोरी व स्मैक पीने के मामले में स्थानीय लोगों ने पकड़कर कई बार सहायक खजांची हाट थाना पुलिस को दिया था,लेकिन पुलिस उसे छोड़ देती थी। अगर पहले ही पुलिस सख्त कार्रवाई की होती तो आज यह नौबत नहीं आती। उधर, मंगलवार को 11.30 बजे जब एसपी दयाशंकर मौके पर पहुंचे और 24 घंटे में अपराधियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया तो लोग उनकी बात मान कर जाम हटा दिया।

हत्या के बाद लाइन बाजार बड़ी मस्जिद के सामने शव रख प्रदर्शन करते लोग।
हत्या के बाद लाइन बाजार बड़ी मस्जिद के सामने शव रख प्रदर्शन करते लोग।

मृतका की मां के फर्द बयान पर मामला दर्ज
मृतक सन्नी कुमार सिन्हा की मां बबली सिन्हा के फर्द बयान पर सहायक खजांचीहाट थाना में हत्या का मामला दर्ज किया गया है। सदर एसडीपीओ सुरेन्द्र कुमार सरोज ने बताया कि हत्या मामले में एक अरोपी मो. शाहिल को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी मो.लाल व मो. लाडला की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी जारी है।

एसपी ने कहा-सन्नी की हत्या से मर्माहत, पुलिस की लापरवाही मामले की होगी जांच, 15 दिन में सलाखों से पीछे होंगे धंधेबाज
एसपी दयाशंकर ने कहा कि सन्नी की हत्या से वे भी काफी मर्माहत हैं। पुलिस ऐसे अपराधियों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर सलाखों के अंदर भेजेगी। आक्रोशित लोगों ने एसपी को बताया कि अगर सहायक खजांची हाट थाना पुलिस सक्रिय रहती तो यह हत्या नहीं होती। एसपी ने कहा कि वे इसकी जांच करेंगे। आक्रोशित लोगों ने जब एसपी दयाशंकर से कहा कि शहर में स्मैक पीने व बेचने वालों के कारण युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है तो इस पर एसपी ने कहा कि 15 दिनों में नशे का धंधा करने वाले छोटे-बड़े सभी धंधेबाजों को सलाखों के अंदर भेजा जाएगा। उन्होंने शहर वासियों से अपील की कि वे भी इसमें अपनी भूमिका समझें और सूचना मेरे सरकारी नंबर-9431822998 पर दें।

खबरें और भी हैं...