पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:धार्मिक आयोजन पर रोक, बाहर से आने वालों की होगी जांच

पूर्णिया8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से की कोविड-19 की समीक्षा, जारी हुआ सख्त निर्देश

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड में है। जिले में महाराष्ट्र व दिल्ली से आने वाले यात्रियों के लिए क्वारेंटाइन सेंटर बनाए जाएंगे। धार्मिक आयोजन पर रोक लगा दी गई है। यह निर्देश मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिले में कोरोना को लेकर तैयारियों की समीक्षा बैठक में दिए। सीएम श्री कुमार ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए डीएम राहुल कुमार समेत जिले के सभी वरीय अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए।
गौरतलब है कि पूरे देश में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। बिहार में भी धीरे-धीरे कोविड-19 के मरीज बढ़ रहे हैं। इसलिए सरकार काफी एहतियात बरत रही है। ऐसे में बाहर से भी लोगों के आने की संभावना है। प्रशासन ने बाहर से आने वाले सभी यात्रियों का कोविड टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। वीडियो कांफ्रेसिंग में सीएम ने कहा कि अब ख़ासकर महाराष्ट्र और दिल्ली से आने वाले लोगों के लिए विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। जिले में महाराष्ट्र और दिल्ली से आने वाले यात्रियों के लिए क्वारेंटाइन सेंटर बनाएं। इसके साथ ही संक्रमित पाए जाने वाले लोगों को कोविड केयर सेंटर में भेजें। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मास्क के इस्तेमाल के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना अनिवार्य है।
जिले में सभी यात्री वाहनों में 50 प्रतिशत ही रहेंगे सवारी: जिले में सभी यात्री वाहनों में 50 प्रतिशत ही सवारी रहेंगे। इसके लिए निर्देश दिया गया है। इसके अलावा सभी प्रखंडों में माइकिंग कराकर लोगों को कोविड को लेकर जागरूक किया जा रहा है। डीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री के द्वारा कोरोना जांच में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर उन्होंने जिले में टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी ने लोगों से मास्क पहन कर ही घर से बाहर निकलने, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के साथ-साथ सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने की अपील की।

जांच में तेजी लाने के साथ गाइडलाइन पालन कराएं
सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि डीएम अपने जिले में कोरोना जांच में तेजी लाने के साथ-साथ अपने यहां कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करवाएं। मुख्यमंत्री की समीक्षा के बाद डीएम राहुल कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बाहर से आने वाले लोगों से कोविड के संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। डीएम ने बताया कि जिले में कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जिले में एक्टिव मरीज की संख्या बढ़ कर 79 पहुंच गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें