दहेज के लिए 4 माह की प्रेग्नेंट पत्नी की हत्या:पूर्णिया में 1 साल पहले की लव मैरिज, अब पति और ससुराल वालों ने 1 लाख रुपए के लिए कर दी हत्या

पूर्णिया4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोते-बिलखते मृतक के परिजन। - Dainik Bhaskar
रोते-बिलखते मृतक के परिजन।

पूर्णिया में 4 महीने की प्रेग्नेंट को दहेज लोभियों ने फंदे से लटकाकर मार डाला। वजह थी 1 लाख रुपए की मांग, जो महिला नहीं दे सकी। हत्या का आरोप उसके पति पर लगा है। घटना केहाट थाना क्षेत्र के ब्रजेश नगर की है। मृतक की पहचान केहाट थाना क्षेत्र के ब्रजेश नगर निवासी लालू यादव की पत्नी सुमन कुमारी (19 साल) के रूप में की गई है। घटना की सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और महिला को अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों का आरोप है कि दहेज के लिए पति ने ही हत्या की है। पीड़िता ने इस बारे में एक दिन पहले अपने मायके वालों को बताया भी था, जिसके बाद उसे समझा-बुझाकर ससुराल भेज दिया गया था।

सुमन के पिता विनय कुमार पासवान ने बताया- 'बेटी सुमन ने लालू यादव के साथ 2020 में अंतरजातीय विवाह किया था। विवाह के कुछ महीने बाद से दामाद लालू ने सुमन के साथ मारपीट शुरू कर दी। दहेज में 1 लाख रुपए की मांग करता था और उसे बुरी तरह प्रताड़ित करता था। दहेज में कभी बाइक तो कभी रुपए की मांग करता था। जब दहेज नहीं मिली तो पति के साथ ससुराल वाले भी सुमन को बेरहमी से पीटने लगे'।

विनय ने बताया- 'सुमन 4 महीने की गर्भवती भी थी। शुक्रवार शाम मेरे पास आई थी। पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना की दास्तान रो-रोकर बता रही थी। बेटी को समझा-बुझाकर मैंने फिर ससुराल भेज दिया। शनिवार सुबह भी सुमन ने पति और ससुराल वालों की पिटाई की बात फोन पर बताई थी। 11 बजे बेटी के ससुराल के एक पडोसी ने सुमन के फंदे से लटकने की सूचना फोन पर दी, जिसके बाद हमलोग दौड़े-भागे मौके पर पहुंचे। वहां जाने पर पता चला कि ससुराल वाले उसे फंदे से उतार कर सदर अस्पताल ले गए हैं। जब हमलोग सदर अस्पताल पहुंचे तो सुमन की मौत हो चुकी थी'। लालू ने पुलिस की डर से शव को ऑटो से घर ले गया। तब तक पुलिस लालू के घर पहुंच चुकी थी। पुलिस शव को लेकर पुनः सदर अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टर ने सुमन को मृत घोषित कर दिया।

अस्पताल में शव पहुंचते ही परिवार वालों में कोहराम मचा गया। सुमन के पति लालू ने दहेज मांगने और प्रताड़ित करने के आरोप से इनकार कर दिया। लालू ने बताया कि सुमन ने ख़ुद ही घर में फंदे से लटक गई है। परिवार के लोगों ने फंदे से लटकते देख पर शोर मचाया और फंदे से उतारकर अस्पताल पहुंचाया तो डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस हत्या है या फिर आत्महत्या, इसकी जांच में जुट गई है।

खबरें और भी हैं...