पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सड़क निर्माण की राशि डकार गए, अब बवाल:पूर्णिया के चांदपुर भगहा का वार्ड-11 बदहाल; सात निश्चय योजना के तहत 6,08,800 की निकासी तो कर ली; लेकिन रोड नहीं बनवाया

पूर्णिया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गांव में प्रदर्शन करते लोग। - Dainik Bhaskar
गांव में प्रदर्शन करते लोग।

पूर्णिया के बनमनखी प्रखंड की चांदपुर भंगहा पंचायत के वार्ड 11 का हाल बेहाल है। लगातार बारिश और सड़क नहीं बनने के कारण लोगों का आवागमन बाधित है। सड़क पर कीचड़ ही कीचड़ है, जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दो साल पहले सरकार की महत्वाकांक्षी सात निश्चय योजना के तहत वार्ड में सड़क निर्माण के लिए 6,08,800 रुपए की निकासी तो कर ली गई, लेकिन आज तक सड़क नहीं बनी। अब लोगों का आक्रोश फूट पड़ा है। वे सड़क पर उतर आए हैं और सड़क नहीं बनने का जवाब मांग रहे हैं।

स्थानीय लोगों ने बताया कि पैसों की निकासी हो गई, लेकिन आज तक सड़क बन नहीं पाई। दो साल पहले ही वार्ड सदस्य और ठेकेदारों की मिलीभगत से पैसों की निकासी हो गई। हम लोग आज तक सड़क के लिए तरस रहे हैं। वार्ड में विमल यादव के घर से बांके लाल यादव के घर तक सड़क निर्माण कार्य होना था, जो अभी तक पूरा नहीं हो सका है।

9 जुलाई 2018 को चेक से राशि की निकासी कर ली गई थी। इसके बाद ग्रामीणों की लिखित शिकायत पर प्रखंड विकास पदाधिकारी बनमनखी किशोर कुमार ने मामले में पंचायत सचिव से जांच करने का निर्देश दिया।

पंचायत सचिव एवं पंचायत के मुखिया ने वार्ड सचिव और वार्ड सदस्य को नोटिस देते हुए चेतावनी दी गई है कि अगर तीन दिनों के अंदर काम पूरा नहीं हुआ तो राशि वसूली के साथ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...