पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:सुबह में टूटी पुलिया, रात में गिरा बाइक सवार, मौत

पूर्णिया पूर्व7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सरस्वती टोला के किशोर की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन।
  • बेलवा से हसनगंज को जोड़ने वाली सड़क पर टूटी पुलिया में बाइक सहित गिरा नाबालिग
  • टूटी पुलिया के पास बैरिकेडिंग हो जाती तो बच सकती थी जान
  • बाइक चलाने की सही उम्र 18 वर्ष है, नाबालिग को न चलाने दें
  • रिश्तेदार की नई बाइक लेकर घूमने गया था 15 साल का अमित

रामपुर पंचायत के बेलवा से हसनगंज को जोड़ने वाली सड़क पर दुगनिया गांव के समीप सोमवार सुबह में एक पुलिया टूट गई। सोमवार रात को इसमें गिरकर बाइक सवार 15 साल का किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अगर यहां पर बैरिकेडिंग की जाती तो युवक की जान बच सकती थी। परिजनों ने बताया कि सोमवार की रात्रि एक रिश्तेदार नई बाइक खरीद कर आया था। परिजनों ने बताया कि इसी बाइक से सरस्वती टोला निवासी अशोक महतो का पुत्र अमित कुमार (15) मंझेली घूमने चला गया। वापस घर आते समय टूटे हुए पुलिया वाला रास्ता पकड़ लिया। रात होने के कारण उसे टूटी पुलिया के समीप अवरुद्ध सड़क दिखाई नहीं दिया और वह अनियंत्रित होकर बाइक सहित गड्ढे में गिर गया। घटना से पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। किशोर उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय बेलवा में कक्षा 10 वीं में पढ़ाई करता था। हादसे के बाद ग्रामीणों ने टूटी पुलिया के दोनों ओर बांस-बल्ले से घेरकर सड़क पर आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। ग्रामीणों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि पुल टूटने के एक दिन बाद भी किसी के द्वारा अब तक इसे दुरुस्त करवाने के लिये कोई पहल नहीं हुई है। अगर ससमय इसे दुरुस्त नहीं किया गया तो फिर हादसा हो सकता है। जिला परिषद उपाध्यक्ष नीरज कुमार उर्फ छोटू सिंह ने घटना पर गहरी चिंता व्यक्त की। पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद की।

5 वर्ष पूर्व बनी थी सड़क-पुलिया
ग्रामीण संजीत महतो, सूरज महतो, नीतीश कुमार, नीरज कुमार ने बताया कि पांच वर्ष पूर्व सड़क व पुल का निर्माण हुआ था। लगातार हो रही बारिश से जलजमाव होने के कारण पुल के नीचे से पानी का रिसाव होने लगा। इस कारण पुल टूट गया। अगर संवेदक द्वारा सही रूप से पुलिया के निर्माण किया जाता तो, आज न तो यह पुल टूटता और इतना बड़ा हादसा भी नहीं होता और किसी मां की कोख नहीं उजड़ती।

बहुत बड़ी गलती हो गई : मुखिया
रामपुर पंचायत के मुखिया राजेंद्र उरांव ने बताया कि पुलिया टूटने की सूचना मैंने विभागीय पदाधिकारी को दी थी। पुलिया टूटने के बाद बैरिकेडिंग नहीं करवाने पर लापरवाही बरतने की बात पूछी गई तो उन्होंने बताया कि हम लोगों से बहुत बड़ी गलती हो गई। वहां पर हमें बैरिकेडिंग करनी चाहिए थी। अगर इस बात का ध्यान दिया जाता तो आज किशोर की जान बच सकती थी।

सड़क मेरे अधिकार में नहीं
प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि यह सड़क ग्रामीण कार्य विभाग के अंतर्गत आता है। यह मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है। पथ निर्माण विभाग के जेई राम उदय कुमार के नंबर 7542890260 पर फोन और व्हाट्सएप किया गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें