पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आगजनी:बेटी की शादी का सामान सहित 8 परिवारों के घर जले

पूर्णिया12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्णिया पूर्व के शेखपुरा गांव में अग्निपीड़ित परिवार से जानकारी लेते लोग। - Dainik Bhaskar
पूर्णिया पूर्व के शेखपुरा गांव में अग्निपीड़ित परिवार से जानकारी लेते लोग।
  • डिमिया छत्रजान के शेखपुरा गांव में शार्ट सर्किट से लगी आग, लाखों की संपत्ति का नुकसान

भास्कर न्यूज | पूर्णिया पूर्व डिमिया छत्रजान पंचायत के शेखपुरा गांव में देर रात्रि आग लगने से आठ परिवार के घर जलकर राख हो गए। अगलगी की घटना में लगभग साढ़े चार लाख रुपये की समाप्ति के नुकसान होने की बात बताई जा रही है। अग्निपीड़ित मो. हाकिम ने बताया कि देर रात्रि अपने घर में सोये थे। अचानक जब नींद टूटी तो देखा कि घर में आग लग गई थी। इसके बाद किसी तरह घर में रखे बाइक व दो भैंस को आनन फानन में बाहर निकाले। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों द्वारा कड़ी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। नहीं तो पूरा शेखपुरा गांव आग की गवाह बन जाती। गृहस्वामी मो हकीम ने बताया कि आग लगने का मुख्य कारण जर्जर तार से शॉर्ट सर्किट होने से हुई जिससे घर में आग लगी है। उन्होंने बताया कि बेटी की शादी महज 5 दिन बाद थी और इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। बेटी को देने के लिए फर्नीचर,आभूषण, कपड़ा,अनाज, सारा समान रखा हुआ था। सब कुछ जलकर राख हो गया। उन्होंने बताया कि एक लाख रुपये नगद और तीन से चार लाख रुपया का सामान जलकर राख हुई है। घटना की जानकारी मिलने पर अग्निपीड़ित परिवार से मिलने जिला पार्षद विवेका यादव, मुखिया प्रदीप साह, पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि तफेजुल हक पहुंचकर मामले की जानकारी प्रशासनिक पदाधिकारी को दे दी है।

गांव के लोगों ने बेटी की शादी का उठाया जिम्मा स्थानीय जनप्रतिनिधि और पूरे गांव के लोगों ने पीड़ित परिवार की बेटी की शादी में सारे खर्च का जिम्मा उठा लिया है। 5 दिन बाद होने वाली शादी को धूमधाम के साथ मनाने का भी संकल्प लिया हैं। इधर घटने की जानकारी मुफ्फसिल थानाध्यक्ष आदित्य कुमार को दिया गया। मुफस्सिल पुलिस के एएसआई राजकुमार रजक दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर लिखित आवेदन लेकर अग्रसर कार्रवाई शुरू कर दी। मामले की जानकारी पूर्णिया पूर्व प्रखंड के अंचलाधिकारी जयंत कुमार गौतम और राजस्व कर्मचारी हल्का नंबर 12 पंकज कुमार को दी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें