पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:ग्रामीण इलाकों में सात जगहों पर किया जाएगा बस स्टॉप का निर्माण, नेवालाल चौक पर लगाए जाएंगे साइनेज और रिफ्लेक्टर

पूर्णिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क सुरक्षा समिति की बैठक के दौरान जिलाधिकारी और एसपी। - Dainik Bhaskar
सड़क सुरक्षा समिति की बैठक के दौरान जिलाधिकारी और एसपी।
  • नेवालाल चौक से अतिक्रमण हटाने के लिए नगर आयुक्त और सदर एसडीओ को नोटिस जारी करने का निर्देश
  • हरेक बस स्टॉप निर्माण के लिए 1 लाख 90 हजार 300 रुपए की राशि स्वीकृत की गई
  • जिलाधिकारी राहुल कुमार की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में लिया गया निर्णय

परिवहन विभाग के द्वारा जिले के 7 प्रखंडों में परिवहन विभाग के द्वारा बस स्टॉप का निर्माण करवाया जाएगा। हरेक बस स्टॉप निर्माण के लिए 1 लाख 90 हजार 300 रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। ग्रामीण इलाकों में बनने वाले इस बस स्टॉप के को लेकर जिला सड़क सुरक्षा समिति ने अपनी मंजूरी दे दी है। समिति की मंजूरी मिलने के बाद बस स्टैंड निर्माण के लिए जगह चिन्हित किया जाएगा। 
डीटीओ ने बताया कि परिवहन विभाग के द्वारा पूर्व के वित्तीय वर्ष में दो बस स्टॉप के लिए और इस वित्तीय वर्ष में 5 बस स्टॉप निर्माण के राशि भेजी है। पूर्व में रुपौली और बैसा में बस स्टॉप निर्माण के लिए राशि भेजी गई थी। इसके बाद धमदाहा, बनमनखी, भवानीपुर, अमौर और बायसी के ग्रामीण इलाकों में बस स्टॉप निर्माण के लिए राशि दिया गया है। नगर निगम क्षेत्र के नेवालाल चौक पर बढ़ रहे सड़क हादसे रोकने के लिए एक सप्ताह के अंदर रोड साइन, रिफ्लेक्टर लगाने का काम किया जाएगा।   मंगलवार को जिलाधिकारी  राहुल कुमार की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान सड़क हादसे रोकने के उपायों को लेकर अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क हादसा के दौरान पीड़ितों की मदद करने वालों को 15 अगस्त को गुड सेमेरिटन पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। समिति की बैठक के दौरान एसपी विशाल शर्मा, जिला परिवहन पदाधिकारी विकास कुमार, एमवीआई, डीएसपी यातायात, एनएच एवं आर डब्लूडी, आरसीडी के कार्यपालक अभियंता समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।
2020 में जून महीने तक सड़क हादसे में 82 लोगों की हुई मौत, 48 घायल 
बैठक के दौरान जिले में तीन साल के दौरान सड़क हादसे में हुई मौत और घायलों की संख्या पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2018 में सड़क हादसे में 178 लोगों की मौत और 216 लोग घायल हुए थे। 2019 में मृतकों की संख्या 203 और घायलों की संख्या 145 थी। साथ ही उन्होंने बताया कि इस साल जून महीने तक जिले में 82 लोगों की मौत चुकी है जबकि 48 लोग घायल हुए हैं। जिलाधिकारी ने सड़क हादसा को रोकने के लिए लगातार सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया।

नेवालाल चौक, सरसी के कचहरी बलुआ के पास रोड साइनेज लगाने का भी है प्रस्ताव 
समिति की बैठक के दौरान नगर निगम क्षेत्र के नेवालाल चौक और सरसी के कचहरी बलुआ के पास रोड साइनेज लगाने का प्रस्ताव  पर चर्चा किया गया।जिलाधिकारी ने हाल के दिनों में नेवालाल चौक पर बढ़ रही सड़क हादसे की घटना को देखते हुए एक सप्ताह के अंदर वहां  रोड साइन, रिफ्लेक्टर लगाने  का निर्देश दिया साथ ही साथ सरसी  पुलिया और सरसी थाना क्षेत्र के कचहरी बलुआ में पेट्रोल पंप के पास सड़क के दोनों तरफ 20 किमी स्पीड लिमिट का बोर्ड, रोड साइनेज लगाने का प्रस्ताव दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें