नीरज हत्याकांड:पूर्व विधायक शंकर सिंह पर मामला दर्ज, नीरज के कथित महिला मित्र से हिरासत में लेकर पूछताछ

पूर्णिया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रभात कॉलोनी स्थित बिट्‌टू सिंह के घर पर नीरज झा के परिजनों से बात करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
प्रभात कॉलोनी स्थित बिट्‌टू सिंह के घर पर नीरज झा के परिजनों से बात करती पुलिस।
  • भागलपुर के गंगा तट पर किया अंतिम संस्कार, मोबाइल डिटेल खंगाल रही पुलिस

नीरज झा हत्या मामले के 22 घंटे बाद भी अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर शुक्रवार सुबह परिजनों ने मृतक की लाश का दाह संस्कार करने से इंकार कर दिया। बाद में सदर एसडीपीओ के अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद परिजन दाह-संस्कार करवाने के लिए तैयार हुए। मामले में पुलिस नीरज झा की एक कथित महिला मित्र को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है। नीरज के मोबाइल का भी कॉल डिटेल खंगाला जा रहा है। इससे पहले सदर एसडीपीओ एसके सरोज व अन्य पुलिस पदाधिकारी प्रभात कॉलोनी स्थित कुख्यात बिट्‌टू सिंह के घर (रात में शव यहीं लाकर रखा गया था।) पहुंचकर परिजनों को समझा-बुझाकर उन्हें शांत किया।
परिजनों का कहना था कि दाह-संस्कार हो जाएगा और पुलिस फिर मामले को भूल जाएगी। इसके बाद दिन के लगभग 10 बजे परिजन मृतक नीरज झा की लाश दाह-संस्कार के लिए भागलपुर ले गए। मृतक की बहन निशी व भाई नीतीश कुमार झा ने पुलिस प्रशासन से कहा कि अगर उनके भाई की हत्या करने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं
होगी तो वे डीजीपी से मिलकर इसकी शिकायत करेंगे।
सदर एसडीपीओ एस. के सराेज ने बताया कि नीरज झा हत्या मामले में मृतक की मां वीणा देवी के लिखित आवेदन पर पूर्व विधायक शंकर सिंह, आशीष सिंह उर्फ अटिया व श्यामल सिंह पर मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में केहाट थाना कांड संख्या-19/22 धारा 320,120बी,27 आर्म्स एक्ट,34 भादवि दर्ज किया गया है। इधर, नीरज झा की हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस मृतक नीरज झा की एक महिला मित्र को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है। केहाट थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अनिल सिंह ने बताया कि महिला मित्र फलका थाना क्षेत्र की रहने वाली है, जो पिछले एक साल से उसी के साथ रह रही थी। हालांकि महिला ने अब तक ऐसा कुछ नहीं बताया है। पुलिस महिला का मोबाइल फोन जब्त कर उसकी जांच कर रही है। वहीं, मृतक नीरज झा के मोबाइल का भी कॉल डिटेल निकाल कर उसकी छानबीन की जा रही है। पुलिस ने बताया कि नीरज झा की हत्या किसने की है,इसकी जांच के लिए पुलिस लगी हुई है। सभी बिंदुओं पर लगातार जांच की जा रही है।

सवाल : कहीं बिट्‌टू सिंह के आय के स्रोत को खत्म करने के लिए तो नहीं की गई हत्या
कुख्यात बिट्‌टू सिंह का करीबी माने जाने वाले नीरज झा की दिनदहाड़े जिस तरह अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी उससे पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। बताया जाता है कि नीरज झा बिट्‌टू सिंह के लिए बैरियर वसूलने का काम करता था। नीरज झा भी आपराधिक मामले में जेल जा चुका था। पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है कि कहीं बिट्‌टू सिंह के इन्कम के सोर्स को खत्म करने के लिए तो नहीं अपराधियों ने नीरज झा की दिनदहाड़े हत्या कर दी। इधर,बिट्‌टू सिंह की पत्नी शिव प्रिया ने कहा कि मृतक नीरज झा मेरे परिवार का सदस्य था। उसे अटिया ने ही मारा है। अटिया ने मेरे देवर बेनी सिंह की भी दिनदहाड़े हत्या कर दी थी। उसने ही रिंटू सिंह की हत्या सरसी थाना के समीप की थी और अब नीरज झा की हत्या गोली मारकर कर दी। इधर, सीसीटीवी फुटेज में अपराधी का स्पष्ट हुलिया नहीं दिखने से पुलिस को जांच में परेशानी हो रही है।

आशिष सिंह उर्फ अटिया पर 50 हजार इनाम का प्रस्ताव भेजा गया : एसपी

एसपी ने कहा कि आशिष सिंह उर्फ अटिया की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। लेकिन उसकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है। कुर्की जब्ति की भी कार्रवाई की गई है। अटिया पर 50 हजार रुपए का इनाम रखने का प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय को भेजा गया है। मुख्यालय द्वारा इसकी स्वीकृति जल्द मिलने की संभावना है। 50 हजार रुपए इनाम की घोषणा के बाद जो अटिया की जानकारी देकर उसकी गिरफ्तारी कराएगा सरकार उसे इनाम देगी।

खबरें और भी हैं...