कोरोना / बैरिया स्कूल क्वारेंटाइन सेंटर में मिला कोरोना पॉजिटिव युवक लुधियाना से आया था, आइसोलेट

X

  • पीड़ित युवक के साथ रहने वाले चार लोगों का सैंपल भेजा गया जांच में, दो को भेजा जाएगा आज

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:08 AM IST

पूर्णिया/रुपौली. जिले के रुपौली प्रखंड के बैरिया स्कूल क्वारेंटाइन सेंटर से गुरुवार को एक कोरोना पॉजिटिव की पहचान हुई है। युवक अपने दो साथियों के साथ लुधियाना से पहुंचा था।लुधियाना से पूर्णिया पहुंचने के बाद प्रशासन ने उसे बैरिया स्कूल क्वारेंटाइन सेंटर में रखा था, जबकि उनके साथ रुपौली पहुंचे अन्य दो साथियों को प्रखंड के मालपुर विद्यालय में बने क्वारेंटाइन कैंप में रखा गया था। इन्हें शनिवार को जांच के लिए पूर्णिया भेजा जाएगा।

जिलाधिकारी राहुल कुमार ने भी जिले में मिले 35वें कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि कर दी है। फिलहाल 33 कोरोना एक्टिव मरीज हैं, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग के गाइडलाइन के अनुसार आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

रुपौली प्रखंड में मिले 23वें कोरोना पॉजिटिव बैरिया स्कूल क्वारेंटाइन सेंटर से मिलने के बाद प्रखंड प्रशासन के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट मोड में दिख रहा है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम के बैरिया स्कूल क्वारेंटाइन सेंटर के अलावा मालपुर विद्यालय के क्वारेंटाइन सेंटर का भी जायजा लिया।

इस दौरान अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान को लेकर प्रवासी मजदूरों के साथ चर्चा भी की। रुपौली रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अनुपम भारती ने बताया कि बैरिया क्वारेंटाइन सेंटर में तत्काल जो कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे, उनका सैंपल जांच में भेजने का निर्देश मिला है।

इसके अलावा क्वारेंटाइन सेंटर से चार प्रवासी मजदूर जो उसके कमरे में रह रहे थे, उन्हें तत्काल एम्बुलेंस से पूर्णिया सैंपल संग्रह के लिए भेज दिया गया। शुक्रवार को 24 लोगों के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है। इसमें 9 पूर्व में मिले कोरोना पॉजिटिव युवक का फॉलोअप सैंपल भी शामिल है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना