पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:त्योहार में दोगुना होगा कोरोना टेस्ट

पूर्णिया9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने प्रतिदिन 6000 से ज्यादा टेस्ट करवाने का दिया निर्देश

जिले में कोरोना संक्रमण की दर अभी काफी कम है। लेकिन खतरा टला नहीं है। पर्व त्योहार में बाहर से आने वाले लोगों की भीड़ के कारण से संक्रमण का खतरा बढ़ा है। जिलाधिकारी राहुल कुमार ने संभावित खतरे को देखते हुए कोविड-19 टेस्टिंग को बढ़ाने का निर्देश दिया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच कर कोरोना पॉजिटिव की पहचान की जा सके।
जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में अभी तक 8082 कोविड पॉजिटिव मरीज मिले हैं, लेकिन राहत की बात है कि पूर्णिया का रिकवरी रेट 98 प्रतिशत के आसपास है। जिले में 8082 पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से अब तक 7941 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं कोरोना संक्रमण के कारण से 20 लोगों की मौत हुई है। अभी प्रतिदिन तीन हजार से अधिक लोग का सैंपल जांच के लिए लिया जा रहा है। हमलोगों की कोशिश है कि इसे 6000 तक किया जाए।
2155 की रिपोर्ट बाकी, एक्टिव मरीज की संख्या 121
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में अभी तक 405400 लोगों का सैंपल एंटीजन टेस्ट, आरटी पीसीआर और ट्रुनेट मशीन के माध्यम से कोरोना जांच के लिए लिया जा चुका है। इनमें से 403285 लोगों की रिपोर्ट मिल चुका है। इसमें से 395203 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, वहीं 8082 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से 7941 मरीज ठीक हो चुके हैं। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 121 बची है, जबकि 2155 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें